Nov 29, 2015

फूल मांगूं न बहार मांगूं-राजा १९९५

आपको आज एक और गीत सुनवाते हैं जो है फिल्म
राजा से. इस फिल्म के गीत काफी बजे हैं और अभी
भी बजते मिल जाते हैं. १९९५ की इस फिल्म को पूरे
दो दशक हो चुके हैं रिलीज़ के बाद. अब तो इसके गीत
भी पुराने हो चले हैं. समीर ने फिल्म के गीत लिखे हैं
और नदीम श्रवण ने संगीत तैयार किया है. प्रस्तुत गीत
को गाया है अलका याग्निक संग उदित नारायण ने.

अभिनेता संजय कपूर और माधुरी दीक्षित अभिनीत इस
फिल्म को देख के कुछ जुमले सुनने को मिले थे फिल्म
रिलीज़ के वक्त-अमां यार कोई और नई मिला था हीरो के
लिए, हमको ही ले लेते फिलिम में. भाषा से आप समझ
ही गए होंगे कौन से इलाके की बात हो रही है.

संजय कपूर उतने बुरे अभिनेता नहीं हैं जितना जनता ने
उन्हें समझा था. उनके चेहरे पर एक स्थायी सौम्यता का
भाव है जो आम तौर नायकों के चेहरों पर आपको नहीं
मिलेगा. कुछ हद तक ये भाव अनिल कपूर के चेहरे पर
भी हुआ करता था किसी समय तक. संजय कपूर ने एक
दो फिल्मों में नेगेटिव किरदार भी बखूबी निभाए हैं लेकिन
प्रसिद्धि उनके प्रारब्ध में कम दिखाई दी और वे जल्द ही
फिल्मों से गायब हो गए.

माधुरी दीक्षित कुछ ज्यादा ही मुस्कुरा रही हैं इस गीत में
जैसे एक साथ ९-१० चुटकुले सुना दिए गए हों उनको गाने
के फिल्मांकन के पूर्व. उनकी मुस्कान उनके कैरियर के
पूर्वार्ध में ज्यादा सहज हुआ करती थी. उत्तरार्ध में थोडा सा
खिसियानापन आता गया जो किसी किसी फ्रेम में दिखाई
भी दे जाता है अगर आप गौर से देखें. फिल्म हिफाज़त
वाली माधुरी आगे कहीं खो सी गई.वैसे इस फिल्म में अभिनय
की कमान माधुरी के हाथ में ही है 




गीत के बोल:

फूल मांगूं न बहार मांगूं
फूल मांगूं न बहार मांगूं
मैं तो सनम तेरा प्यार मांगूं
चैन मांगूं न करार मांगूं
मैं तो सनम तेरा प्यार मांगूं
फूल मांगूं न बहार मांगूं

जो भी छुपाया था इस दिल में मैंने तुझको बताया
राज़-ए-मोहब्बत मैंने भी तुझसे कभी ना छुपाया
कैसी होती है लगी मुझको तो बता
इसमें है बेचैनियाँ इसमें है नशा
होश मांगूं न खुमार मांगूं
होश मांगूं न खुमार मांगूं
मैं तो सनम तेरा प्यार मांगूं
फूल मांगूं न बहार मांगूं
चैन मांगूं न करार मांगूं
मैं तो सनम तेरा प्यार मांगूं
फूल मांगूं न बहार मांगूं

हर दम चाहे मुझे होगा न ऐसा दीवाना
तेरे लिए मैंने जाने जहाँ छोड़ दिया सारा ज़माना
गुजरेगी भला कैसे तन्हा जिंदगी
अब तो तेरे नाम है मेरी हर खुशी
रूप मांगूं न सिंगार मांगूं
रूप मांगूं न सिंगार मांगूं
मैं तो सनम तेरा प्यार मांगूं
फूल मांगूं न बहार मांगूं
चैन मांगूं न करार मांगूं
मैं तो सनम तेरा प्यार मांगूं
.....................................................................................
Phool mangoon na bahar mangoon-Raja 1995

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP