Mar 20, 2016

मत रो मेरे दिल-आई मिलन की रात १९९१

संगीतकार आनंद मिलिंद के कैरियर की सबसे सफल फिल्मों
में से एक है आई मिलन की रात. इस एल्बम की बिक्री से
संगीत कंपनी को भी काफी फायदा हुआ. फिल्म ज्यादा नहीं
चली अलबत्ता इसके नायक नायिका को कुछ विशेष लाभ नहीं
हुआ जहाँ तक कैरियर आगे सफलता की ओर बढ़ने का सवाल
है. इसको एक औसत सफल फिल्म कहा जाता है बॉक्स ऑफिस
पर.

फिल्म हालांकि अपनी लागत वसूलने में कामयाब हो गयी थी.
फिल्म में अनुपम खेर और अरुणा ईरानी जैसे कलाकार भी हैं
जो उस साल की सबसे चर्चित फिल्मों-बेटा में भी अभिनय कर
चुके हैं. संयोगवश बेटा में भी आनंद मिलिंद का संगीत है और
एक गीत-धक् धक् करने लगा से ही वो एल्बम सुपरहिट की
श्रेणी में आ गया था.

आइये सुनें फिल्म का सातवाँ गीत जो उदित नारायण और
अनुराधा पौडवाल ने गाया है. गीत समीर ने लिखा है.




गीत के बोल:


मत रो ऐ मेरे दिल चुप हो जा हुआ सो हुआ
मत रो मेरे दिल चुप हो जा हुआ सो हुआ
वो जो प्यार में होता है ऐतबार में होता है
तेरे साथ भी ऐ यार मेरे वही तो हुआ

मत रो मेरे दिल चुप हो जा हुआ सो हुआ
मत रो मेरे दिल चुप हो जा हुआ सो हुआ
वो जो प्यार में होता है ऐतबार में होता है
तेरे साथ भी ऐ यार मेरे वही तो हुआ
मत रो मेरे दिल चुप हो जा हुआ सो हुआ
मत रो मेरे दिल चुप हो जा हुआ सो हुआ

सुख में कटे या दुःख में बसर हो
जीना तो हर हाल में होगा
सुख में कटे या दुःख में बसर हो
जीना तो हर हाल में होगा
अमृत हो आंसू के ज़हर हो पीना तो हर हाल में होगा
ख्वाब एक टूटा तो क्या हुआ ऐ दिल
साथ एक छूटा तो छूटे क्या ऐ दिल

वो जो प्यार में होता है ऐतबार में होता है
तेरे साथ भी ऐ यार मेरे वही तो हुआ
मत रो मेरे दिल चुप हो जा हुआ सो हुआ
मत रो मेरे दिल चुप हो जा हुआ सो हुआ

पोंछ के आंसू झाड़ के दामन
चल तो सही मंजिल है हजारों
हंस के ज़रा दुनिया पे नज़र कर
चाहत के काबिल हैं हजारों
और भी जगह हैं जहां में और भी हैं गलियां
और भी गुल है चमन में और भी है कलियाँ
वो जो प्यार में होता है ऐतबार में होता है
तेरे साथ भी ऐ यार मेरे वही तो हुआ
मत रो ऐ मेरे दिल चुप हो जा हुआ सो हुआ
मत रो मेरे दिल चुप हो जा हुआ सो हुआ
....................................................................................
Mat ro mere dil-Aayi Milan ki raat 1991

Artists:  Avinash Wadhwan, Shaheen

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP