Feb 28, 2017

मैंने कहा तुमने सुना-डकैत १९८७

कुछ गीत आपको यूँ ही अच्छे लगते हैं, कोई वजह होना ज़रूरी
नहीं है. किसी गीत की टूं टां, ट्यूं ट्यूं ढिचिक ढिचिक, धप धप,
ढम ढम आपको अच्छी लगती है तो किसी की बांसुरी, संतूर.
आर डी बर्मन के संगीत में तो किसी किसी गीत में आशा भोंसले
की और स्वयं आर डी बर्मन की आवाज़ भी अनूठी है जिसे सुन के
वाद्य यंत्र भी भौंचक्के रह जाएँ.

सुनते हैं गीत जिसे सुरेश वाडकर और आशा भोंसले ने गाया है.
आनंद बक्षी का गीत है. जीवन में सबको किसी ने किसी से लगाव
हो जाता है चाहे वो परिवार के सदस्य हों या कोई जीव हो. जीव
पालतू भी हो सकता है और नहीं भी. लगाव सबसे बुरी चीज़ है
दिल की दुश्मन जैसी है, क्यूंकि कोई चीज़ दुनिया की स्थाई नहीं
है. वो कभी न कभी बिछड़ने पर दुःख देती है.





गीत के बोल:

मैंने कहा तुमने सुना
हो मैंने कहा तुमने सुना
ये हवा कहती ही क्या
जिंदगी दर्द है
प्यार दर्द की दवा

मैंने कहा तुमने सुना
ये हवा कहती ही क्या
जिंदगी दर्द है
प्यार दर्द की दवा
मैंने कहा तुमने सुना

रुत की हसीना लगाती है काजल
मगर दिल तरसता है
पर्वत पे जब झूम जाते हैं बादल
तो सावन बरसता है
रुत की हसीना लगाती है काजल
मगर दिल तरसता है
पर्वत पे जब झूम जाते हैं बादल
तो सावन बरसता है

हो मैंने कहा तुमने सुना
ये घटा कहती ही क्या
जिंदगी दर्द है
प्यार दर्द की दवा
मैंने कहा हो तुमने सुना

हम ही नहीं बस दो प्रेमी
के सारे ये कहते हैं
हो मिलने से लोगों के लगते हैं मेले
नज़ारे ये कहते हैं
हम ही नहीं बस दो प्रेमी
के सारे ये कहते हैं
हो मिलने से लोगों के लगते हैं मेले
नज़ारे ये कहते हैं

हो मैंने कहा तुमने सुना
ये फिजा कहती ही क्या
जिंदगी दर्द है
प्यार दर्द की दवा

देखो सुनो गौर से आसमानों से
आवाज़ आती है
हो दिल बेजुबान है मगर
बेजुबानों से आवाज़ आती है
देखो सुनो गौर से आसमानों से
आवाज़ आती है
दिल बेजुबान है मगर
बेजुबानों से आवाज़ आती है

हो मैंने कहा तुमने सुना
ये सजा कहती है क्या
जिंदगी दर्द है
प्यार दर्द की दवा

मैंने कहा मैंने कहा
तुमने सुना तुमने सुना
ये हवा कहती ही क्या
जिंदगी दर्द है
प्यार दर्द की दवा
मैंने कहा तुमने सुना
..................................................................................
Maine kaha tumne suna-Dacait 1987

Artists: Sunny Deol, Meenakshi Sheshadri

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP