Mar 24, 2017

बाबुल जो तुमने सिखाया-हम आपके हैं कौन १९९४

बाबुल हिट्स के तहत सुनिए हम आपके हैं कोन से
एक और गीत. शादी ब्याह वाला गीत है जिसमे कि
स्वाभाविक तौर पर रोना धोना होना ही चाहिए. इस
गीत में भी है और इसकी विशेषता है इसमें दुल्हन
से ज्यादा उसकी बहन रो रही है. वो बहन यकायक
गीत के खत्म होने के बाद मुस्कुराने भी लगती है,
वजह जानने के लिए गीत पूरा देखिये.

गीत में चूंकि विदाई वाला दृश्य है, इसमें ढेर सारे
कलाकार दिखाई दे रहे हैं. हमने उनमें से कुछ के
नाम आपकी सहूलियत के लिए दिए हैं. इनसे ज्यादा
विवरण आपको वो ‘ज्यादा गुड और ज्यादा मक्खी’
वाले ब्लोगों पर मिल जायेंगे.

गीत रवींद्र रावल ने लिखा और गाया शारदा सिन्हा
ने. संगीतकार हैं वही जिन्होंने फिल्म के बाकी गीतों
की धुनें भी तैयार की हैं. 



गीत के बोल:

बाबुल जो तुमने सिखाया जो तुमसे पाया
सजन घर ले चली
सजन घर ले चली सजन घर मैं चली
यादों के लेकर साये चली घर पराये
तुम्हारी लाड़ली

कैसे भूल पाऊँगी मैं बाबा
सुनी जो तुमसे कहानियाँ
छोड़ चली आँगन मैं मैया
बचपन की निशानियाँ
सुन मेरी प्यारी बहना सजाये रहना
ये बाबुल की गली

बन गया परदेस घर जनम का
मिली है दुनिया मुझे नई
नाम जो पिया से मैंने जोड़ा
नये रिश्तों से बँध गई
मेरे ससुर जी पिता हैं पति देवता हैं
देवर छवि कृष्ण की
सजन घर मैं चली सजन घर मैं चली
…………………………………………………….
Babul jo tumne sikhaya-Hum aapke hain kaun 1994

Artists: Renuka Shahane, Mohnish Behl, Salman Khan, Madhur Dixit

1 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP