Jun 29, 2017

काबुल से आया है-पाले खान १९८६

पंचम उर्फ आर डी बर्मन के संगीत में भारी आवाजों की
अर्थात बास नाम एलेमेन्ट की अधिकता शुरू से रही. ये
आपको नैयर के संगीत में भी प्रचुर मात्रा में मिलेगा.

एक गीत सन १९८६ में ऐसा आया जिसमें ये एलेमेन्ट
कुछ ज्यादा मात्रा में है, पाले खान का गीत जिसे आशा
ने गाया है.  आनंद बक्षी ने इस गीत को लिखा है. इसे
परदे पर प्रीति सप्रू नामक अभिनेत्री पर फिल्माया गया है.

काला कौवा आजकल शहरों में दिखाई नहीं देता है उसे
इस गीत के बहाने से ही याद कर लें. तीसरा अन्तरा इस
वीडियो से गायब है जिसमें बुलबुल का जिक्र है. सयानों ने
सोचा कि कौवे और बुलबुल का क्या कोम्बिनेशन इसलिए
उस हिस्से को उड़ा ही दिया. 
   
   

गीत के बोल:

हो ओ ओ हो ओ ओ हो ओ ओ
काबुल से आया है मेरा दिलदार
दिलबर यार  दिलबर यार  दिलबर यार
काबुल से आया है मेरा दिलदार
हो ओ ओ काबुल से आया है मेरा दिलदार
कितने दिनों के बाद करूँगी
आज मैं उस से प्यार
दिलबर यार  दिलबर यार  दिलबर यार
हो ओ ओ काबुल से आया है मेरा दिलदार
कितने दिनों के बाद करूँगी
आज मैं उस से प्यार
दिलबर यार  दिलबर यार  दिलबर यार
हो ओ ओ काबुल से आया है मेरा दिलदार
हो ओ ओ काबुल से आया है मेरा दिलदार


आज सवेरे मेरी छत पे काला कौवा बोला था
आज सवेरे मेरी छत पे काला कौवा बोला था
आयेगा महमान कोई धक से दिल मेरा डोला था
काजल डाला झाँझर बाँधी हो गयी मैं तैयार  यार
दिलबर यार  दिलबर यार  दिलबर यार
हो काबुल से आया है मेरा दिलदार
हो काबुल से आया है मेरा दिलदार


हाय  दरवाज़े पे दस्तक दे के उसने मेरा नाम लिया
दरवाज़े पे दस्तक दे के उसने मेरा नाम लिया
मैं ने झाँका खिडकी से तो उसने बाज़ू थाम लिया
करना चाहा तो भी कर न पाई मैं इन्कार  यार
दिलबर यार  दिलबर यार  दिलबर यार
हो काबुल से आया है मेरा दिलदार
हो काबुल से आया है मेरा दिलदार

हो बुलबुल आया बटुआ लाया बटुए में थे पैसे भी
बुलबुल आया बटुआ लाया बटुए में थे पैसे भी
पैसे मुझको क्या करने थे मैं तो खुश थी वैसे भी
अरे मर गई करते करते मैं ज़ालिम क इंतज़ार  यार
दिलबर यार  दिलबर यार  दिलबर यार
हो काबुल से आया है मेरा दिलदार
हो काबुल से आया है मेरा दिलदार

हो काबुल से आया है मेरा दिलदार
कितने दिनों के बाद करूँगी
आज मैं उस से प्यार
दिलबर यार  दिलबर यार  दिलबर यार
हो काबुल से आया है मेरा दिलदार
हो काबुल से आया है मेरा दिलदार
……………………………………………….
Kabul se aaya hai mera dildar-Paley Khan 1986

Artists: Preeti Sapru, Jackie Shroff

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP