Aug 13, 2017

इब तुम पास ना आना-रास्ते का पत्थर १९७२

ये उस समय की फिल्म है जब आम जनता लक्ष्मी छाया को
ज्यादा अच्छे से पहचानती थी और अमिताभ बच्चन को कम.
समय समय की बात है.

गीत है रास्ते का पत्थर फिल्म से आशा भोंसले और मुकेश का
गाया हुआ. गीत के बोल आनंद बक्षी के हैं और संगीत तैयार
किया है लक्ष्मीकांत प्यारेलाल ने.




गीत के बोल:

इब तुम पास न आना दूर ही रहना
इब तुम पास न आना दूर ही रहना
मोहे डर लागे जागे नैना सारी रैना
हाँ मोहे डर लागे जागे नैना सारी रैना
इब तुम दूर न जाना पास ही रहना
तोरे संग लागे मेरे नैना नाहीं चैना
तोरे संग लागे मेरे नैना नाहीं चैना

पिया मत छेड़ो प्रेम की बतियाँ
पिया मत छेड़ो प्रेम की बतियाँ
लाज से झुक जाएँगी मेरी अँखियाँ
दिन हैं सुहाने दिल हैं दीवाने छोड़ो बहाने
तोरी अँखियों में तो हाँ है होंठों पे है ना
तोरी अँखियों में तो हाँ है होंठों पे है ना

इब तुम पास न आना दूर ही रहना

कुछ तो कहो काहे खोई-खोई हो
कुछ तो कहो काहे खोई-खोई हो
जागी हुई के सोई हुई हो
दिल की ये धड़कन कहती है साजन मैं तोरे कारण
ऐसे तड़पूँ रे जैसे पिंजरे में मैना
हाँ ऐसे तड़पूँ रे जैसे पिंजरे में मैना

इब तुम दूर न जाना पास ही रहना

खो गए तुम कहीं और ही जैसे
खो गए तुम कहीं और ही जैसे
देख रहे हो काहे तुम मुझे ऐसे
ये मतवाली चाल तिहारी कितनी है प्यारी
सीखा नदियों की मौजों ने तुमसे ही बहना
सीखा नदियों की मौजों ने तुमसे ही बहना

इब तुम पास न आना दूर ही रहना
इब तुम पास न आना दूर ही रहना
मोहे डर लागे जागे नैना सारी रैना
तोरे संग लागे मेरे नैना नाहीं चैना
..................................................................
Ib tum paas na aana-Raste ka patthar 1972

Artists: Amitabh Bachchan, Laxmi Chhaya

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP