Sep 18, 2017

आ मेरी जान मैं खड़ी हूँ यहाँ-गूँज १९७४

सन ७४ की फिल्म गूँज से एक गीत सुनते हैं. हिंदी फिल्मों
में भूतिया गीतों में गूँज होना ज़रूरी है. इस गीत को सुन कर
किसी जानकार संगीत प्रेमी को अनुमान हो जायेगा कि यह
फिल्म में किस परिस्थिति में फिल्माया गया होगा.

गीत फिल्माया गया है रीना रॉय पर. गीत में आपको फिल्म
के एक नायक राकेश रोशन भी दिखलाई देंगे. गीत के दूसरे
अंतरे के बाद आपको फिल्म के दूसरे नायक महेंद्र संधू के
भी दर्शन हो जायेंगे.

मजरूह का गीत है और आर डी बर्मन का संगीत. आनंद उठायें
इस मधुर गीत का.





गीत के बोल:

आ मेरी जाँ
आ मेरी जाँ मैं खड़ी हूँ यहाँ
हाय तेरी नज़र भटकती है कहाँ
आ मेरी जाँ मैं खड़ी हूँ यहाँ
हाय तेरी नज़र भटकती है कहाँ
आ मेरी जाँ

रुत जुदाई की आँखों में छाई है
मिलन का मौसम हो ओ ओ कहाँ खो गया
अभी तो जी भर के हो ओ ओ  दिल भी नहीं धड़के
और बिछड़ गये हम हो ओ ओ ये क्या हो गया
रह गई प्यार की अधूरी दास्ताँ

आ मेरी जाँ मैं खड़ी हूँ यहाँ
हाय तेरी नज़र भटकती है कहाँ
आ मेरी जाँ

कभी बहकती हूँ कभी सँभलती हूँ
माथे से बिंदिया भी हो ओ ओ गिरी टूट के
टूट गया सपना हो ओ ओ कोई नहीं अपना
चल दिया साथी हो ओ ओ मुझे लूट के
गई बहार रह गया सुलगता आशियाँ

आ मेरी जाँ मैं खड़ी हूँ यहाँ हो ओ ओ
हाय तेरी नज़र भटकती है कहाँ
आ मेरी जाँ

मुझे लगे ऐसे कोई नयन जैसे
छुप के अँधेरे में हो ओ ओ निहारे मुझे
जैसे कोई दुश्मन हो ओ ओ जैसे कोई क़ातिल
बाँहों के घेरे में हो ओ ओ पुकारे मुझे
रात है मैं हूँ और ये सूनी वादियाँ

आ मेरी जाँ मैं खड़ी हूँ यहाँ हो ओ ओ
हाय तेरी नज़र भटकती है कहाँ
आ मेरी जाँ
आ मेरी जाँ
......................................................
Aa meri jaan main khadi hoon-Goonj 1974

Artists: Reena Roy, Rakesh Roshan

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP