May 18, 2018

मेरे घुँघरू के बोल अनमोल रसिया-पुतली बाई १९७१

एक फिल्म है सन १९७१ की पुतली बाई, जिसे देखने का सौभाग्य
ना जाने कितनों को हुआ होगा. इस फिल्म के गाने ज़बरदस्त हिट
हुए थे. फिल्म से दो गीत हम आपको पहले सुनवा चुके हैं. आज
सुनते हैं फिल्म का एक और चर्चित गीत जो आशा भोंसले की
आवाज़ में है.

गीत अनजान का है और संगीत जय कुमार पर्ते का. जय कुमार के
संगीत वाली एक और फिल्म है-जान हाज़िर है जिसके २ गीत भी
चर्चित हुए थे अपने समय में. हिंदी सिनेमा के कुछ ऐसे गीतों में
से एक है ये जिसका मुखडा और अंतरे दोनों समान रूप से आकर्षक
हैं. हम बड़े बड़े नाम वाले संगीतकारों से ऐसे करिश्मों की उम्मीद
करते हैं मगर कभी कभार कम जाने पहचाने संगीतकार भी तहलका
मचा दिया करते हैं.



गीत के बोल:

ओ ओ ओ ओ ओ रसिया
मेरे घुँघरू के
मेरे घुँघरू के बोल अनमोल रसिया
मेरे घुँघरू के बोल अनमोल रसिया
बोल क्या देगा
हाय हाय क्या देगा तू इनका मोल रसिया
बोल क्या देगा तू इनका मोल रसिया
मेरे घुँघरू के बोल अनमोल रसिया
मेरे घुँघरू के बोल अनमोल रसिया
बोल क्या देगा
हाँ हाँ क्या देगा तू इनका मोल रसिया
बोल क्या देगा तू इनका मोल रसिया

.
.
.
.
...........................................................................
Mere ghunghroo ke bol-Putlibai 1971

Artist: Jaymala

2 comments:

प्रणव झा,  August 10, 2019 at 4:05 PM  

एक क्लासिक गीत जिसने लोकप्रियता में अपनी जगह खुद बना ली. गीतकार
और संगीतकार के बारे में तो बहुत कम लोग जानते होंगे.

Geetsangeet August 10, 2019 at 8:33 PM  

यकीनन. ऐसे कुछ और गीत भी हैं जैसे-

डोले झुमका मेरा-दोराहा
हम तेरे बिन जी न सकेंगे-ठाकुर जरनैल सिंह
ये रंगीन महफ़िल-शिकारी

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP