Jul 19, 2018

मैं एक नन्हा सा-हरिश्चंद्र तारामति १९६३

नन्हे मुन्ने हिट्स के अंतर्गत आने वाला एक गीत सुनते हैं.
ये श्वेत श्याम युग की फिल्म हरिश्चंद्र तारामति से आपके लिए
चुना गया है. लता मंगेशकर ने इसे गाया है. कवि प्रदीप के
बोल हैं और लक्ष्मीकांत प्यारेलाल की धुन.

बरसों पहले एक एल पी निकला था जिसमें लता मंगेशकर द्वारा
गाये गए बाल गीत शामिल किये गए थे. ये गीत उस कलेक्शन
में शायद मैंने सबसे पहले ध्यान से सुना था. गीत में आपको
छोटा बच्चा चक्रधारी के आगे विनती करता दिखलाई दे रहा है.



गीत के बोल:

मैं एक नन्हा सा
मैं एक छोटा सा बच्चा हूँ
तुम हो बड़े बलवान
प्रभु जी मेरी लाज रखो
मैं एक नन्हा सा

मैंने सुना है तुमने यहाँ पे
लाखों के दुःख टाले
मेरा दुःख भी तालो तो जानो
चक्र सुदर्शन वाले

मैं एक नन्हा सा
मैं एक छोटा सा बच्चा हूँ
मुझपे धरो कुछ ध्यान
प्रभु जी मेरी लाज रखो
मैं एक नन्हा सा

तुम हो दयालु अपना समझ के
मैंने आज पुकारा
मुझ निर्बल का हाथ पकड़ लो
दे दो नाथ सहारा
मैं एक नन्हा सा
मैं एक छोटा सा बच्चा हूँ
मैं भी तुम्हारी संतान
प्रभु जी मेरी लाज रखो
मैं एक नन्हा सा


मैं आया हूँ आज तुम्हारे
द्वारा पे आस लगाये
ऐसा कोई जातां करो प्रभु
सांच को आंच ना आये


मैं एक नन्हा सा
मैं एक छोटा सा बच्चा हूँ
बिगड़ी बना दो भगवान
प्रभु जी मेरी लाज रखो
प्रभु जी मेरी लाज रखो
प्रभु जी मेरी लाज रखो
प्रभु जी मेरी लाज रखो
मेरी लाज रखो
प्रभु जी मेरी लाज रखो
मेरी लाज रखो
प्रभु जी मेरी लाज रखो
प्रभु जी मेरी लाज रखो
..........................................................................
Main ek nanha sa-Harishchandra Taramati 1963

Artist: Babloo

1 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP