Oct 1, 2018

मोहे बिकता सजन मिल जाये-महुआ १९६९

ख्याल अच्छा है कि बिकता सजन मिल जाये. ऐसा
शब्द या विचार आपको शायद किसी और गीत में मिले
या ना मिले दावे से नहीं कहा जा सकता. हमारी सीमित
जानकारी के अनुसार तो ऐसे बोल हमने और किसी गाने
में नहीं सुने.

सुनते हैं आशा भोंसले और उषा टिमोथी का गाया हुआ
ये बेहतरीन गीत फिल्म महुआ से. सोनिक ओमी के
संगीत से सजी इस फिल्म में कुछ शानदार गीत हैं जिनमे
‘मेरी महुआ’ भी शामिल है.

सावन भादो फिल्म के गानों के प्रेमियों को एक बार इस
फिल्म के गाने ज़रूर सुनना चाहिए. गाने के बीच में एक
संवाद है-जी चाहता है एक सौ पचास टुकड़े काट डालूँ.




गीत के बोल:

मोहे बिकता सजन मिल जाये
हाय रे मोहे बिकता सजन मिल जाये
तो ले लूं इसे जान बेच के हाय
मैं ले लूं इसे जान बेच के
ऐसे सौदे में पहले दिल जाये
हो ऐसे सौदे में पहले दिल जाये
मिले न पिया जान बेच के हो
मिले न पिया जान बेच के

प्रीत नगरी की ऐसी ही रीत है
प्रीत नगरी की ऐसी ही रीत है
जो भी हारा यहाँ उसकी ही जीत है
हो ओ जो भी हारा यहाँ उसकी ही जीत है
जाऊं तुझपे मैं वारी रब्बा हाय हाय
ऐसा तीर लगा कारी रब्बा हाय हाय
जाऊं तुझपे मैं वारी ऐसा तीर लगा कारी
तुझे देखूं तो दिल हिल जाये
मैं ले लूं इसे जान बेच के
मिले न पिया जान बेच के

मोहे बिकता सजन मिल जाये
हाय रे मोहे बिकता सजन मिल जाये
तो ले लूं इसे जान बेच के हाय
मैं ले लूं इसे जान बेच के

मीठी मीठी मुरलिया बजाये जा
मीठी मीठी मुरलिया बजाये जा
मेरी पायल को नगमे सिखाये जा
हो ओ मेरी पायल को नगमे सिखाये जा
यही मेरा है इरादा रब्बा हाय हाय
बनूँ श्याम की मैं राधा रब्बा हाय हाय
यही मेरा है इरादा बनूँ श्याम की मैं राधा
सैयां नैनों में घुल-मिल जाये
मैं ले लूं इसे जान बेच के
मिले न पिया जान बेच के

मोहे बिकता सजन मिल जाये
हाय रे मोहे बिकता सजन मिल जाये
तो ले लूं इसे जान बेच के हाय
मैं ले लूं इसे जान बेच के
ऐसे सौदे में पहले दिल जाये
हो ओ ऐसे सौदे में पहले दिल जाये
मिले न पिया जान बेच के हो
मिले न पिया जान बेच के
……………………………………………………..
Mohe bikta sajan mil jaaye-Mahua 1969

Artists: Anjana Mumtaz, Farah, Shiv Kumar

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP