Apr 9, 2020

मैं लैला लैला चिल्लाऊंगा-अनाड़ी नंबर वन १९९९

किसी जगह पर हमने ये गाना सुना –कुर्ता फाड़ के.
हमें भी जिज्ञासा हुई की गाने वाला और गाने वाली
दोनों ही कुरता फाड़ने की बात कर रहे हैं. हमारा
सिनेमा इतना बोल्ड हो गया क्या?

हम भी फिल्म देख आये ये समझने के लिए कि गाने
में जो कहा गया है वो असल में भी हुआ क्या ? धोखे
वाली बात हुई ये तो- कुरते तो दूसरे बेचारों के फाड़े जा
रहे हैं इस गाने में. मतलब क्या है ऐसे ऐसे गाने बना
के तुम लोग दर्शकों को सिनेमा हॉल तक लाने की कोशिश
करोगे.

इत्ती बेईमानी. जनता की भावनाओं से मत खेलो. तुम्हारा
कभी ना फटे कुरता. तुम्हें फटे कुर्ते दिखलाई भी ना दें
कभी. समझ क्या रखा है पब्लिक को. तुमसे तो ये भले
जो चुपचाप बिना हो-हल्ले के दर्शकों का मनोरंजन कर
रहे हैं.

एक पकी उम्र के सयाने ने, जो खुद भी फिल्म देखने
आया था, जब हमें फिल्म बनाने वालों को कोसते सुना
तो उसने हमें ढाढस बंधाया-ये तो एक इक कहावत है,
तकिया कलाम जैसा है. एक फिल्म में आपने नहीं सुना-
घूँसा लगा के. फिर हमने दोहराया कि घूँसा लगाने में
और कुरता फाड़ने में आपको कोई फ़र्क नहीं लगता. घूंसे
से आदमी बेदम हो जाता है और कुरता फटने से आदमी
में जान आ जाती है बशर्ते वो मारपीट में ना फटा हो.

सुनते हैं देव कोहली रचित क्लासिक गीत जिसका संगीत
तैयार किया है दिलीप सेन समीर सेन ने. इसे अभिजीत
और जसपिंदर नरूला ने गाया है. गीत के अंत तक जिनके
नहीं फटे थे उनके भी फटे गये कुर्ते.




गीत के बोल:

मैं लैला लैला चिल्लाऊंगा कुर्ता फाड़ के
ओ मैं लैला लैला चिल्लाऊंगा कुर्ता फाड़ के
मैं तेरा मजनू बन जाऊंगा कुर्ता फाड़ के
कुर्ता फाड़ सब छोड़ छाड़ मैं हो गया दीवाना

मैं मजनू मजनू चिल्लाऊंगी कुर्ता फाड़ के
मैं तेरी लैला बन जाऊंगी कुर्ता फाड़ के
कुर्ता फाड़ सब छोड़ छाड़ मैं हो गई दीवानी
मैं तेरा मजनू बन जाऊंगा कुर्ता फाड़ के
मैं मजनू मजनू चिल्लाऊंगी कुर्ता फाड़ के

मुझे बना ले अपना दूल्हा ठंडा पड़ा हुआ है चूल्हा
एक बार तू दे दे मौक़ा फूंक दूं तेरा चूल्हा चौका
अरे मुझे बना ले अपना दूल्हा ठंडा पड़ा हुआ है चूल्हा
एक बार तू दे दे मौक़ा फूंक दूं तेरा चूल्हा चौका
मैं दौड़ नमक फिर ले आऊंगा कुर्ता फाड़ के
मैं मजनू मजनू चिल्लाऊंगी कुर्ता फाड़ के

रब ने मेरे दिन जो फेरे तेरे साथ मैं लूंगी फेरे
अपने दिन भी आयेंगे अच्छे दस बारह फिर होंगे बच्चे
रब ने मेरे दिन जो फेरे तेरे साथ मैं लूंगी फेरे
अपने दिन भी आयेंगे अच्छे दस बारह फिर होंगे बच्चे
तेरे बच्चों को खिलाऊंगी मैं कुर्ता फाड़ के
मैं लैला लैला चिल्लाऊंगा कुर्ता फाड़ के
कुर्ता फाड़ सब छोड़ छाड़ मैं हो गई दीवानी

मैं लैला लैला चिल्लाऊंगा कुर्ता फाड़ के
मैं मजनू मजनू चिल्लाऊंगी कुर्ता फाड़ के
मैं तेरा मजनू बन जाऊंगा कुर्ता फाड़ के
मैं तेरी लैला बन जाऊंगी कुर्ता फाड़ के
मैं लैला लैला चिल्लाऊंगा कुर्ता फाड़ के
…………………………………………………..
Main Laila Laila chillaoonga-Anari No. 1 1999

Artists: Govinda, Raveena Tandon

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP