Aug 27, 2011

भूली बिसरी प्रेम कहानी-नगीना १९८६

नाग नागिन और पुनर्जन्म की अवधारणा की कहानी पर बनी फिल्म
नगीना श्रीदेवी के कैरियर की महत्वपूर्ण फिल्म है जिसने उन्हें बुलंदियों
के शिखर पर कायम रहने में मदद की. फिल्म का शीर्षक गीत बेहद
लोकप्रिय हुआ जोलता मंगेशकर की आवाज़ में है. उसके अलावा जिस
गीत ने संगीत प्रेमियों को आनंदित किया वो है प्रस्तुत गीत जो कि
अनुराधा पौडवाल की आवाज़ में है.

फिल्म के गीत आनंद बक्षी के लिखे हुए हैं और लक्ष्मीकांत प्यारेलाल
का संगीत है. फिल्म के इस गीत को आप " हौन्टिंग सोंग्स" की श्रेणी में
रख सकते हैं.आपने शायद ही कभी गौर फ़रमाया होगा कि हिंदी फिल्म
महिला भूतों की कहानीपर ज्यादा बना करती है. उन बिरली फिल्मों में से
 एक है-नीलकमल.इसमें पुरुष भूत है.




गीत के बोल:

भूली बिसरी प्रेम कहानी
भूली बिसरी प्रेम कहानी
फिर आई
फिर आई एक याद पुरानी
भूली बिसरी प्रेम कहानी
फिर आई एक याद पुरानी
भूली बिसरी प्रेम कहानी
भूली बिसरी

आने का वादा किया ओ ओ ओ
आने का वादा किया
वादा तोड़ दिया नहीं आए पिया
आने का वादा किया
वादा तोड़ दिया नहीं आए पिया
ओ ओ ओ
भूल गए तुम प्रेम कहानी
भूल गए तुम प्रेम कहानी
फिर आई एक याद पुरानी

भूली बिसरी प्रेम कहानी
फिर आई एक याद पुरानी
भूली बिसरी प्रेम कहानी
भूली बिसरी

मैने तो प्यार किया ओ ओ ओ
मैने तो प्यार किया
ऐतबार किया इंतज़ार किया
मैने तो प्यार किया
ऐतबार किया इंतज़ार किया
ओ ओ ओ
तुमने किया क्या दिलवर जानी
तुमने किया क्या दिलवर जानी
फिर आई एक याद पुरानी

भूली बिसरी प्रेम कहानी
फिर आई एक याद पुरानी
भूली बिसरी प्रेम कहानी
भूली बिसरी

हारी मैं कर के जतन हो हो हो
हारी मैं कर के जतन
मेरे बिछड़े सजन कब होगा मिलन
हारी मैं कर के जतन
मेरे बिछड़े सजन कब होगा मिलन
हो ओ ओ
लंबी जुदाई रुत मस्तानी
लंबी जुदाई रुत मस्तानी
फिर आई एक याद पुरानी

भूली बिसरी प्रेम कहानी
फिर आई एक याद पुरानी
भूली बिसरी प्रेम कहानी
फिर आई एक याद पुरानी
भूली बिसरी प्रेम कहानी
भूली बिसरी
................................
Bhooli bisri prem kahani-Nagina 1986

Artists: Sridevi, Rishi Kapoor

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP