May 19, 2009

दिल में तुझे बिठा के-फकीरा १९७६

शशि कपूर की एक सफल फ़िल्म। इस फ़िल्म से शबानी आज़मी
की प्रसिद्धि में इजाफा हुआ, विशेषकर इस गीत की वजह से
जो लता के गाये सबसे बढ़िया गीतों में से एक है। इसके
बोल और धुन रवीन्द्र जैन के हैं। फकीरा एक चोर है और
उसकी नायिका एक पुलिस इंस्पेक्टर। अनूठी प्रेम कथा है ये ।
ये गीत लड़कियों और महिलाओं द्वारा बहुत गुनगुनाया गया।



गीत के बोल:

दिल में तुझे बिठा के
कर लूंगी मैं बंद आँखें
पूजा करूंगी तेरी
हो के रहूंगी तेरी

मैं ही मैं देखूं तुझे पिया
और न देखे कोई
मैं ही मैं देखूं तुझे पिया
और न देखे कोई
इक पल भी ये सोच रहे ना
किस विधि मिलना होए
सबसे तुझे बचा के,
कर लूंगी मैं बंद आँखें
पूजा करूंगी तेरी
हो के रहूंगी तेरी

तेरा ही मुख देख के पिया
रात को मैं सो जाऊं
तेरा ही मुख देख के पिया
रात को मैं सो जाऊं
भोर भई जब आँख खुले तो
तेरे ही दर्शन पाऊं
तुझको गले लगा के,
कर लूंगी मैं बंद आँखें
पूजा करूंगी तेरी
हो के रहूंगी तेरी
दिल में तुझे बिठा के
कर लूंगी मैं बंद आँखें
पूजा करूंगी तेरी
हो के रहूंगी तेरी
..................... ...........................................
Dil mein tujhe bitha ke-Fakira 1976

Artists: Shashi Kapoor, Shabana Azmi

3 comments:

चांदनी सूरी,  November 21, 2019 at 7:59 PM  

फकीरा को भूल गए आप ?

प्रणव झा,  March 25, 2020 at 11:37 PM  

चांदनी जी लगता है ये सो गए हैं.

Geetsangeet April 2, 2020 at 11:39 PM  

सोये नहीं जी, सोच रहे थे क्या लिखें?
कमेन्ट सेक्शन तो लॉक डाउन की सड़कों
जैसा साफ़ था. घर में रहने के बाद भी
जनता कमेन्ट नहीं कर रही है.

जल्दी ही बाकी बचे गीत सुनवाते हैं आपको.

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP