Oct 14, 2009

सजन तेरे प्यार में-महुआ १९६९

एक फ़िल्म आई थी महुआ जिसका रफी का गाया एक गीत
बहुत प्रसिद्ध हुआ था। उस फ़िल्म में कुछ और कर्णप्रिय नगमे हैं।
फ़िल्म के बारे में हम जान लें की इसकी अभिनेत्री अंजना मुमताज़
वही शख्सियत हैं जिन्होंने फ़िल्म मैंने प्यार किया में सलमान खान
की माँ की भूमिका निभाई है। ये गीत जो आपके सामने प्रस्तुत है
इसका डांस थोड़ा अनूठा है यूँ कहिये जब मैंने पहली बार देखा तो मुझे
समझ नहीं आया 'रॉक-एन-रोल' है या 'भांगडा'। डांस देख के ऐसे प्रतीत
होता था जैसे कलाकारों को पारिश्रमिक न मिला हो। जब तक मीटर पर
१.१६ के रीडिंग नहीं आ जाती तब तक समझ नहीं पड़ता कि यह विरह वेदना है जो
नृत्य के मध्यम से प्रस्तुत की जा रही है। अलबत्ता इस सारी कसरत के बाद
जो गीत है वो मधुर है और आशा भोसले इसमे 'फुल मार्क्स' की हकदार हैं।
रीडिंग ५.३४ के बाद फ़िर से वही शुरू वाला डांस आपको दिखाई पड़ेगा।




गाने के बोल:

सजन तेरे प्यार में
हुई मैं बर्बाद
रहे आबाद तू ढोला

सुनोजी मेरी प्रीत की
येही है फरियाद
न करना याद
तू ढोला

सजन तेरे प्यार में.....
हो .... महुआ

तुझे बनाया बालमा ये है मेरी थी खता
तुझे बनाया बालमा ये है मेरी थी खता
तेरा जिया था कहीं और है ये किसको था पता
मेरी आस की प्यास जगा के
मुझे प्यार का रोग लगा के
हुआ रे आबाद तू ढोला

सजन तेरे प्यार में
हुई मैं बर्बाद
रहे आबाद तू ढोला

सजन तेरे प्यार में.....
हो .... महुआ

तेरी खुशी में साजना अब मेरी है खुशी
तेरी खुशी में साजना अब मेरी है खुशी
रोये जो दिल तो क्या हुआ होंठों पे है हँसी
चाहे अरमान सताएं
हम देंगे तुझे ये दुआएं
रहे अब शाद तू ढोला

सजन तेरे प्यार में
हुई मैं बर्बाद
रहे आबाद तू ढोला

सुनोजी मेरी प्रीत की
येही है फरियाद
न करना याद
तू ढोला

सजन तेरे प्यार में.....
हो .... महुआ

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP