Oct 23, 2009

समझ कर चाँद जिसको-बाजीगर १९९३

बाजीगर फ़िल्म १९९४ में आई थी। ये शाहरुख़ खान की
पहली सुपर हिट फ़िल्म है। इसमे इनके साथ दो हीरोइनें हैं
शिल्पा शेट्टी और काजोल । लगभग तीनो कलाकारों को
इस फ़िल्म से फ़ायदा हुआ और तीनो की गाड़ी चल पड़ी।
सबसे ज्यादा फ़ायदा हुआ संगीतकार अनु मालिक और
शाहरुख़ खान को। इस फ़िल्म का एक कर्णप्रिय गीत है
जो फ़िल्म में शामिल नहीं किया गया मगर अक्सर सुनाई
दे जाता है। इसको जौली मुखर्जी और अलका याग्निक ने
गाया है। गीत है -समझ कर चाँद जिसको .......इसे एक
अनजान से गीतकार ज़मीर काज़मी ने लिखा है . गीत आज
के हिसाब से दमदार कहा जा सकता है. चूड़ी के टुकड़े जैसा
आकार दूज के चाँद का होता है. दूज के चाँद को ज्यादा खूबसूरत
माना है लोगों ने.



गाने के बोल:

समझकर चाँद जिसको आसमान ने दिल में रखा है - २
मेरे महबूब की टूटी हुई चूड़ी का टुकडा है - २
समझकर चाँद जिसको आसमान ने दिल में रखा है - २
मेरी नज़रों से देखो तो वो मेरे दिल का टुकडा है - २

तेरे मेहंदी लगे हाथों में जब चूड़ी खनकती है
तो इस गोरी कलाई में यह दिल बनके धड़कती है
यह दिल बनके धड़कती है - २
यह चूड़ी आशिकों को प्यार के नगमे सुनती है
सुहानी रात की खामोशियों में हीर गाती है
यह चूड़ी हीर गाती है - २

ज़मीन पर जो उतर आया ये वो जन्नत का नगमा है
समझकर चाँद जिसको आसमान ने दिल में रखा है
मेरे महबूब की टूटी हुई चूड़ी का टुकडा है
मेरी नज़रों से देखो तो वो मेरे दिल का टुकडा है

मेरे महबूब जैसा इस ज़माने में ना है कोई
दिया लेके भी ढूंढो तो नहीं ऐसा हसीं कोई
नही ऐसा हसीं कोई - २
कभी टूटे से टूटे न हमारे प्यार की डोरी
तेरी चाहत भी बस मेरे लिए अनमोल है गोरी
बड़ी अनमोल है गोरी - २
जुदा हम तुम नही होंगे हमारा तुमसे वादा है

समझकर चाँद जिसको आसमान ने दिल में रखा है
मेरी नज़रों से देखो तो वो मेरे दिल का टुकडा है
मेरे महबूब की टूटी हुई चूड़ी का टुकडा है
.......................................................................
Samajh kar chand jisko-Baazigar 1993

2 comments:

Anonymous,  September 20, 2017 at 1:37 PM  

Hi thеre! Ɗօ yoou use Twitter? I'Ԁ like to follow ʏoᥙ іf that wouⅼd bе ok.
I'm absolutely enjoying your blkog and loook forward to neᴡ updates.

Anupam September 24, 2017 at 9:46 PM  

Our pleasure

https://twitter.com/HfmTreasure

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP