Oct 27, 2009

ऐ मेरी जिंदगी-टैक्सी ड्राईवर १९५४

क्लब सोंग्स का नाम आते ही हमारे दिमाग में
आशा भोंसले या गीता दत्त के नाम आते हैं। लता
मंगेशकर ने भी कई क्लब सोंग्स गाये हैं। एस डी बर्मन
और शंकर जयकिशन ने उनसे कई ऐसे गीत गवाए हैं।
ये गीत शुरुआती बीट्स के बाद सामान्य गीत हो जाता है।
इसका संगीत जो है वो इसको सामान्य गीत की सीमा रेखा
के बाहर ले जाकर इसको क्लब का गाना बनता है। ये गीत
शीला रमानी पर फिल्माया गया है।



गाने के बोल:

ऐ मेरी जिंदगी

ऐ मेरी जिंदगी, आज रात झूम ले, आसमान को चूम ले
किस को पता है कल आए के न आए, ऐ मेरी जिंदगी

आज है दुनिया तेरी झूम ले ओ मतवाले
आज है दुनिया तेरी
ये अनमोल ज़माने फिर नही आने वाले
देख ये रुत कहीं बीत न जाएँ,

ऐ मेरी जिंदगी.............

पल पल कटती जाए, साँस की नाज़ुक डोरी
पल पल कटती जाए
जलते कमल बुझाए मौत की सीनाजोरी
अगले ही पल जाने क्या हो जाए

ऐ मेरी जिंदगी..........................

आज ठहर ही न जाएँ ढलती रात के साए
कल किस ने देखा है आए या न आए
आए भी तो जाने हमें पाये के न पाये

ऐ मेरी जिंदगी..............................
....................................................................
Ae meri zindagi-Taxi Driver 1954

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP