Jun 21, 2009

आना मेरी जान सन्डे के सन्डे-शेहनाई १९४७

नेशनल एग्ग बोर्ड का विज्ञापन आपने ज़रूर देखा होगा जो इस
प्रकार से है -खाओ मुर्गी के अंडे... इसका मूल गाना है सन १९४७
की फिल्म शहनाई में-आना मेरी जान। सन ७०के बाद पैदा हुए बहुत
से संगीत प्रेमी शायद ये मानते हैं की विलायती संगीत फिल्मों में
६० के दशक के संगीतकारों की देन है। ऐसा नहीं है, इसकी शुरुआत
जबसे फ़िल्में बनना शुरू हुई तभी से हो गयी थी। ये बात और है कि
सी रामचंद्र की बनायीं हुई कुछ विलायती प्रभाव वाली धुनें चर्चित
हो गयीं। कई संगीतकारों का बनाया हुआ विलायती छाप मसाला
हमें सुनने को ही नहीं मिलता । प्यारेलाल संतोषी का लिखा हुआ ये
गीत स्वयं सी रामचंद्र ने गाया है और उनका साथ दिया है मीना कपूर
ने। परदे पर इस पर अभिनय कर रहे हैं मुमताज़ अली और दुलारी।
इस फिल्म का निर्देशन भी प्यारेलाल संतोषी ने ही किया था। गाने
में तीसरी आवाज़ जो आखिरी अंतरा गा रही है वो है-शमशाद बेगम
की।



गीत के बोल:

आना मेरी जान मेरी जान सन्डे के सन्डे
आना मेरी जान मेरी जान सन्डे के सन्डे
मेरी जान मेरी जान सन्डे के सन्डे
आना मेरी जान मेरी जान सन्डे के सन्डे

आई लव यू
भाग यहाँ से तू
ऊ ऊ ऊ या या या
आई लव यू
भाग यहाँ से तू
तुझे पैरिस दिखाऊं
तुझे लन्दन घुमाऊं
तुझे ब्रांडी पिलाऊं व्हिस्की पिलाऊं
और खिलाऊं
खिलाऊं मुर्गी के, मुर्गी के अंडे, अंडे
आना मेरी जान मेरी जान सन्डे के सन्डे

मैं धरम करम की नारी
तू नीच विदेशी अभिचारी
मैं धरम करम की नारी
तू नीच विदेशी अभिचारी
मामा हैं गंगा पुजारी
मामा हैं गंगा पुजारी
बाबा काशी के काशी के पण्डे
हाँ पण्डे
आना मेरी जान मेरी जान सन्डे के सन्डे

आओ हाथों में हाथ ले वाक करें हम
आओ स्वीट स्वीट आपस में टॉक करे हम
अरे हट
सैयां मेरा पहलवान है
मारे दंड हज़ार
हाँ हाँ मारे दंड हज़ार
सैयां मेरा पहलवान है
मारे दंड हज़ार
हाँ हाँ मारे दंड हज़ार
भाग जाएगा बेदुम बन्दर, देगा जो ललकार
भाग जाएगा बेदुम बन्दर, देगा जो ललकार
मारे गिन गिन के, गिन गिन के, डंडे, डंडे
आना मेरी जान, मेरी जान, सन्डे के सन्डे

ओ माय साब कम, कम, कम
तुम रोमियो, जूलियट हम
ओ माय साब कम, कम, कम
तुम रोमियो, जूलियट हम
ओ डियर, कम हियर, डोंट फियर
डा डा णा , पा पा पा
ये गाँव की नेटिव लड़की है
ये दिल की बीटिंग क्या जाने
ये, चेजिंग, हंटिंग क्या जाने
ये लव की मीटिंग क्या जाने
राईट राईट राईट आल राईट
आओ डियर हम चलें देयर
व्हेयर
देयर
गड़े मुहब्बत के मुहब्बत के झंडे झंडे
आना मेरी जान मेरी जान सन्डे के सन्डे

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP