Feb 2, 2010

ताकी ओ ताकी -हिम्मतवाला १९८३

पिछली एक पोस्ट में आपने १९६२ की फिल्म का एक मधुर गीत सुना
जो शम्मी कपूर पर फिल्माया गया था। सन ६२ से सन ८३ तक जो फर्क
आया वो ये कि 'एरोबिक्स' कमरे से निकल के सरसों के खेत में पहुँच गया।
फर्क ये भी आया कि इन्दीवर की शब्दावली जो कुछ साहित्यिक शब्दों के
प्रयोग तक सीमित थी, अपने पूरे उफान पे आई और हमें उनकी प्रतिभा
की सही कद्र होना शुरू हुयी। जीतेंद्र और श्रीदेवी की जोड़ी से सजी फिल्मों ने
बॉक्स ऑफिस का गणित बदल दिया। लीक से हटकर फ़िल्में और थियटर
से जल्दी हट जाने वाली फ़िल्में बनाने वालों के लिए ये सबक था एक ।

walkie-talkie को बेचने के लिए इस गीत का प्रयोग किया जा सकता है ।
दिग्गज विज्ञापन निर्माता सुन रहे हैं ??

बाल बढ़ने का नुस्खा इस गीत से सीखा जा सकता है। नायिका के बाल २ फीट
लम्बे से ४ फीट तक कैसे हो जाते हैं देखिये इस गीत में। किशोर कुमार और
आशा भोंसले के गाये इस गीत की धुन बनाई है बप्पी लहरी ने। अपनी तथाकथित
soberness को किनारे पर रख कर एक आम आदमी बन कर इस गीत का लुत्फ़
उठा लेता हूँ मैं भी कभी कभी ।



गीत के बोल:

हे ताकी ओ ताकी
हो ताकी ताकी ताकी रे
जब से तू आँखों में झांकी

ताकी हो ताकी
हो ताकी ताकी ताकी रे
जब से मैं आँखों में झांकी
अरे, आपस में ताक धिन ताक धिन हो गया
अब क्या रह गया बाकी

हो हो
ताकी हो ताकी
हो ताकी ताकी ताकी रे
जब से मैं आँखों में झांकी
आपस में ताक धिन ताक धिन हो गया
अब क्या रह गया बाकी

हो हो
ताकी हो ताकी
हो ताकी ताकी ताकी रे
जब से main आँखों में झांकी

कैसी ये लगन है, होए
कैसी ये अगन है, होए
मिलके मान भरे नहीं
कैसा ये मिलन है

खिला खिला बदन है, हो
गालों में चमन है, हो
नए नए प्यार की
नैनों में किरण है

कैसी ये लगन है, हाय
कैसी ये अगन है, होए होए
मिल के मन भरे नहीं
कैसा ये मिलन है

खिला खिला बदन है, हाँ
गलों में चमन है, हाँ
नए नए प्यार की
नैनों में किरण है

आपस में ताक धिन ताक धिन हो गया
अब क्या रह गया बाकी

ए ताकी हो ताकी
हो ताकी ताकी ताकी रे
जब से मैं आँखों में झांकी

मेरा दिलदार तू , हाय
मुझे इकरार है, होए
सारा जग जान गया
तेरा मेरा प्यार ये

हो के बदनाम और
हुए मशहूर हम
अब सारी ज़िन्दगी
होंगे नहीं दूर हम

मेरा दिलदार तू , हाय हाय
मुझे इकरार है, होए होए
सारा जग जान गया
तेरा मेरा प्यार ये

हो के बदनाम और
हुए मशहूर हम
अब सारी ज़िन्दगी
होंगे नहीं दूर हम

अरे, आपस में ताक धिन ताक धिन हो गया
अब क्या रह गया बाकी

हे ताकी ओ ताकी
हो ताकी ताकी ताकी रे
जब से तू आँखों में झांकी

हो हो
ताकी हो ताकी
हो ताकी ताकी ताकी रे
जब से मैं आँखों में झांकी

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP