Jan 22, 2015

ऐसी दीवानगी देखी नहीं कहीं-दीवाना १९९२

एक दीवाना फिल्म आई थी सन १९५२ में तो दूसरी
आई सन १९९२ में. ४० साल बाद. फिल्म ऋषि कपूर
की फिल्म उद्योग से विदाई के संकेत का आरम्भ था
तो नए युग के सुपरस्टार शाहरुख के आगमन का
बिगुल. फिल्म का शीर्षक गीत सुनते हैं आज जो कि
बेहद लोकप्रिय हुआ था. अप्पको पहले एक गीत सुनवा
चुके हैं इस फिल्म से. ये गीत विनोद राठौड और अलका
याग्निक ने गाया है. शाहरुख खान और दिव्या भारती
पर इसे फिल्माया गया है. गीत समीर का और संगीत
नदीम-श्रवण का है.



गीत के बोल:

ऐसी दीवानगी देखी नहीं कहीं
ऐसी दीवानगी देखी नहीं कहीं
मैंने इसलिए जानेजाना दीवाना
तेरा नाम रख लिया, तेरा नाम रख लिया
हाँ, नाम रख लिया, तेरा नाम रख लिया
मेरा नसीब है जो मेरे यार ने
हंस के प्यार से बेखुदी में दीवाना
मेरा नाम रख दिया, मेरा नाम रख दिया
हाँ, नाम रख दिया, मेरा नाम रख दिया

तूने पहली नज़र में सनम मेरे दिल को चुराया
ओ तूने पहली नज़र में सनम मेरे दिल को चुराया
हुई दुनिया से परायी तुझे अपना बनाया
बिना देखे तुझे अब न आये करार
हर घडी है मुझे अब तेरा इंतज़ार
ऐसी दीवानगी देखी नहीं कहीं
मैंने इसलिए जानेजाना दीवाना
तेरा नाम रख लिया, तेरा नाम रख लिया
हाँ, नाम रख लिया, तेरा नाम रख लिया

तेरी चाहत की चांदनी, मेरी आँखों में बस गयी
तेरी चाहत की चांदनी, मेरी आँखों में बस गयी
ये खुशबू तेरे जिस्म की मेरी सांसों में बस गयी
तू मेरी आरजू तू है मेरी वफ़ा
जिंदगी में कभी अब न होंगे जुदा
ऐसी दीवानगी देखी नहीं कहीं
मैंने इसलिए जानेजाना दीवाना
तेरा नाम रख लिया, तेरा नाम रख लिया
हाँ, नाम रख लिया, तेरा नाम रख लिया
मेरा नसीब है जो मेरे यार ने
हंस के प्यार से बेखुदी में दीवाना
मेरा नाम रख दिया, मेरा नाम रख दिया
हाँ, नाम रख दिया, मेरा नाम रख दिया
जानेजाना दीवाना, तेरा नाम रख दिया
...........................................
Aisi deewangi-Deewana 1992

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP