Nov 30, 2016

ओ मेरे राजा-जॉनी मेरा नाम १९७०

फिल्म जॉनी मेरा नाम  का निर्देशन विजय आनंद ने किया था
और इसके निर्माता हैं गुलशन राय, त्रिदेव के निर्माता राजीव राय
के पिता. इस फिल्म के गाने सुपर हिट की श्रेणी में आते हैं. इन
गीतों का फिल्मांकन भी बढ़िया है और आज भी आप इन गीतों
को देख लें, बोर नहीं हो सकते किंचित भी.

ये फिल्म हेमा मालिनी के कैरियर की भी एक बड़ी हिट फिल्म थी
जिसके बाद उनके कैरियर ने काफी गति पकड़ी. सन १९७० में
हेमा मालिनी की ६ फ़िल्में आईं जिनमें शशि कपूर के साथ की
फिल्म अभिनेत्री भी शामिल है. सन १९७२ की फिल्म सीता और
गीता ने उन्हें चोटी पर बिठा दिया.

काफी इंटरेक्टिव किस्म का गीत है ये जो आपको बांधे रखता है.
इसे लिखने में और इसके फिल्मांकन में काफी मेहनत हुई होगी
ऐसा देख के अनुमान लगाया जा सकता है.



गीत के बोल:

ओ मेरे राजा
खफा ना होना
देर से आई दूर से आई
मजबूरी थी फिर भी मैंने
वादा तो निभाया
वादा तो निभाया

ओ मेरी रानी
समझ गया मैं
वही पुराना तेरा बहाना
देर से आना और ये कहना
वादा तो निभाया
वादा तो निभाया

इंतज़ार के इक इक पल का बदला लूँगा
ऐसा भी क्या
ये ना समझना आज भी ऐसे जाने दूँगा
ऐसा भी क्या
कितना सताया पहले उसका हिसाब दो
अँखियों में अँखियाँ डाल के जवाब दो
बचते बचाती, छुपते छुपाती
तुम क्या जानो कैसे आई
वादा तो निभाया

बाहों के इन ज़ंजीरों में यूँ ना जकड़ो
हम जकड़ेंगे
मुड़ जाएगी मेरी कलाई हाथ ना पकड़ो
हम पकड़ेंगे
छोड़ो ना नहीं
छोड़ो ना
ऐसे तो नाज़ुक नहीं हाथ सरकार के
मौके भी कभी कभी मिलते हैं प्यार के
प्यार अभी तो नया-नया है
मेरी वफ़ा की कदर करो कि
वादा तो निभाया

कहो ये गालों के अंगारे किसके लिए हैं
अजी तुम्हारे
होंठों पे ये शहद के धारे किसके लिए हैं
बोलो बोलो
अजी तुम्हारे
शर्म कहाँ की आओ गले लग जाओ जी
कब से खड़ा हूँ प्यासा प्यास बुझाओ जी
हट जाओ जी
बुझाओ जी
बदनामी से डर लगता है
ये तो सोचो किस मुश्किल से
वादा तो निभाया
………………………………………………………………………………………..
O mere raja-Johny mera naam 1970

Artists: Hema Malini, Dev Anand

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP