Feb 19, 2017

जाना है हमें तो जहाँ-दौलत के दुश्मन १९७३

बिमल रावल निर्देशित और मनु नारंग निर्मित क्लासिक फिल्म
दौलत के दुश्मन उर्फ ५ दुश्मन से अगला गीत पेश है. पंचम
के खाते में “ऐ’ ग्रेड फ़िल्में कम आईं और वे बी ग्रेड फिल्मों में
अपनी बारूद खर्चते रहे, पंचम भक्तों का मानना है. उस हिसाब
से सोचा जाए तो वाकई इस फिल्म के संगीत की क्वालिटी देख
के अफ़सोस होता है कि इसके गाने ज्यादा चले क्यूँ नहीं. एक
गीत अलबत्ता खूब बजा और बजता ही रहता है आशा भोंसले और
पंचम के असिस्टेंटों का गाया हुआ-बिछुआ बने पिया तोरे नैन. 

फिल्म के नायक इस फिल्म के निर्माता मनु नारंग हैं. फिल्म
में पांच खलनायक हैं जिनमें से शत्रुघ्न सिन्हा और विनोद खन्ना
प्रमुख हैं. 




गीत के बोल:

जाना है हमें तो जहाँ करार मिले
जाना है हमें तो जहाँ करार मिले
लूटेंगे राहों में जहाँ बहार मिले
जाना है

जब तक चलूँ चलती रहूँ मैं बाहों के साये में तेरे
जाना हमें कहाँ ये भी नहीं सोचे नींद सी आँखों में भरे
मंजिल हमें मिले ना मिले तेरा प्यार मिले
अरे जाना है हमें तो जहाँ करार मिले
लूटेंगे राहों में जहाँ बहार मिले
जाना है

मुझे दुनिया में जीने का सहारा काफी है दिल की लगी
कुछ भी ना चाहूँ रहे मेरे लिए ये तेरे होंठों की हंसी
सारी दुनिया से लेना हमें क्या हम तो यार मिले
जाना है हमें तो जहाँ करार मिले
लूटेंगे राहों में जहाँ बहार मिले
जाना है

तेरे संग पिया पढते हैं मेरे नीलगगन पे कदम
तुम हो मेरे तो धरती घटा पे राज़ हमारा है सनम
आज नज़ारे सर झुका के सौ सौ बार मिले
अरे जाना है हमें तो जहाँ करार मिले
लूटेंगे राहों में जहाँ बहार मिले
जाना है
जाना है हमें तो जहाँ करार मिले
जाना है
...........................................................................................
Jaana hai hamen to jahan-Paanch dushman 1973

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP