Apr 21, 2017

आ जा आ जा मैं हूँ प्यार-तीसरी मंजिल १९६६

हिंदी फिल्म संगीत में वो क्या है जिसे सयाने बोलते हैं
माईल स्टोन सोंग्स जिन्हें सुन सुन के कितने माईल स्टोन
तक पहुँच गए. कुछ गाने तो खुद माईल स्टोन हो गए कुछ
माईल स्टोन बनते बनते रह गए. अंग्रेजी का अंदाज़े-बयां और
हिंदी की अभिव्यक्ति में थोडा अंतर है. कहने का तात्पर्य यह
है कि कई गीत प्रसिद्धि और लोकप्रियता की चरम अवस्था
तक पहुंचे.

तीसरी मंजिल के सबसे ज्यादा बजे गीतों में एक तो यही
है और दूसरा गीत है ‘ओ मेरे सोना रे’. मजरूह सुल्तानपुरी
के गीत को रफ़ी और आशा ने गाया है जिसकी तर्ज़ बनाई
है आर डी बर्मन ने. नायक नायिका को आप पहचान ही
लेंगे.



गीत के बोल:

आ जा आ जा मैं हूँ प्यार तेरा
अल्लाह अल्लाह इन्कार तेरा
ओ आ जा आह आह आ जा आ आ आ

ओ तुमपे हज़ारों की आँखें चाहिये तुमको सहारा
पल्कों मैं आओ छुपा लूं नाज़ुक तन है तुम्हारा
ओ आ जा आह आह आ जा आ आ आ
आ जा आ जा मैं हूँ प्यार तेरा
अल्लाह अल्लाह इन्कार तेरा
ओ आ जा आह आह आ जा आ आ आ

आ जा आ जा देखूं प्यार तेरा
अल्लाह अल्लाह इकरार तेरा
ओ आ जा आह आह आ जा आ आ आ

हो मेरा ख़याल तुझे है मैंने अभी यही जाना
सच्चा है प्यार की झूठा ये है मुझे आज़माना
ओ आ जा आह आह आ जा आ आ आ

आ जा आ जा देखूँ प्यार तेरा
अल्लाह अल्लाह इकरार तेरा
ओ आ जा आह आह आ जा आ आ आ

ओ रखना था दिल पे हमारे हाथ छुड़ा के चली हो
ओ जी हाँ ज़रा ये भी कहिये आग लगा के चली हो ओ
ओ आ जा आह आह आ जा आ आ आ

आ जा आ जा मैं हूँ प्यार तेरा
अल्लाह अल्लाह इन्कार तेरा
ओ आ जा आह आह आ जा आ आ आ
.............................................................
Aa ja aa ja main hoon-Teesri manzil 1966

Artists: Shammi Kapoor, Asha Parekh

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP