Jul 28, 2017

केसर जैसी तू किशोरी-एक गांव की कहानी १९७५

केसर और कस्तूरी की खुशबुएँ प्रकृति के अनमोल वरदान हैं.
दोनों का उल्लेख कुछ हिंदी गीतों में हुआ है. इस गीत में
शुरू में केसर को और आखिर पंक्तियों में कस्तूरी को याद
किया गया है.

१९७५ की फिल्म एक गांव की कहानी से एक युगल गीत
सुनते हैं किशोर कुमार और आशा भोंसले की आवाजों में.
इसे राकेश पाण्डे और मंजुला पर फिल्माया गया है. गीत
लिखा है इन्दीवर ने और इसकी धुन रवींद्र जैन ने बनाई
है.



गीत के बोल:

वई वई वई वई वई वई
हो हो हो हो हो हो हो

केसर जैसी तू किशोरी
कंचन काया तेरी कोरी
केसर जैसी तू किशोरी
कंचन काया तेरी कोरी
कहीं कर ले ना कोई तुझे चोरी
मैं बाँहों में छुपाये रहूँगा
निगाहों में बसाये रहूँगा
मैं बाँहों में छुपाये रहूँगा
निगाहों में बसाये रहूँगा
तेरा रूप है सबसे निराला
जैसे सूरज का उजाला
तेरा रूप है सबसे निराला
जैसे सूरज का उजाला
मैं बना के तेरी माला
गले से लगाये रहूंगी
मैं सीने पे सजाये रहूँगी
गले से लगाये रहूंगी
मैं सीने पे सजाये रहूँगी

वई वई वई वई वई वई
हो हो हो हो हो हो हो
वई वई वई वई वई वई

अमृत के प्याले नैन तेरे
बड़े मीठे लागे बैन तेरे
अमृत के प्याले नैन तेरे
बड़े मीठे लागे बैन तेरे
तेरा रूप का रस हम पी लेंगे
हम भी तुझे देख के जी लेंगे
तू भोली सी एक छोरी
कर ले ना कोई चोरी

मैं बाँहों में छुपाये रहूँगा
निगाहों में बसाये रहूँगा
गले से लगाये रहूंगी
मैं सीने पे सजाये रहूँगी

वई वई वई वई वई वई
हो हो हो हो हो हो हो
वई वई वई वई वई वई

हर रंग तेरा अच्छा लगे
तू जो कहे वो मुंह से सच्चा लगे
हर रंग तेरा अच्छा लगे
तू जो कहे वो मुंह से सच्चा लगे
कस्तूरी सा महके तन तेरा
तुझे मिल के खिला यौवन मेरा
हो कस्तूरी सा महके तन तेरा
तुझे मिल के खिला यौवन मेरा
तू मन मेरा मोहने वाला
बना के तेरी माला
गले से लगाये रहूंगी
मैं सीने पे सजाये रहूँगी
मैं बाँहों में छुपाये रहूँगा
निगाहों में बसाये रहूँगा
गले से लगाये रहूंगी
मैं सीने पे सजाये रहूँगी
...............................................................
Kesar jaisi too kishori-Ek gaon ki kahani 1975

Artists: Rakesh Pandey, Manjula

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP