May 14, 2018

दुनिया में तेरा है बड़ा नाम-लोफर १९७३

आदमी भगवान से मांगता है और शिकायत करता है.
इन दोनों काम के अलावा निष्काम भाव से भक्ति भजन
कम करता है. ये जो लालच वाला गुण भी तो भगवान
की ही देन है. उसी की रची माया है तो असर तो दिखाएगी
ही. प्रार्थना में बड़ी शक्ति होती है. ये सभी तालों की कुंजी
है.

सुनते हैं फिल्म लोफर से महेंद्र कपूर की आवाज़ में ये
भक्ति गीत अर्थात फ़िल्मी भजन. इसे आपने ज़रूर सुना
होगा एक ना एक बार. फिल्म का सबसे ज्यादा बजने
वाला गीत यही है. बोलो सीताराम.



गीत के बोल:

दुनिया में तेरा है बड़ा नाम
आज मुझे भी तुझसे पड़ गया काम
मेरी विनती सुने तो जानूं
मेरी विनती सुने तो जानूं
मानूं तुझे मैं राम
राम नहीं तो कर दूंगा
सारे जग में बदनाम
दुनिया में तेरा है बड़ा नाम
आज मुझे भी तुझसे पड़ गया काम

साथी जगत में बस एक अपना
साथी जगत में बस एक अपना
इस जीवन का आखिरी सपना
वो भी तोड़ के दाता ना ले
यूँ मुंह मोड के दाता ना ले
सर पे तू ये इलज़ाम
राम नहीं तो कर दूंगा
सारे जग में बदनाम
दुनिया में तेरा है बड़ा नाम
आज मुझे भी तुझसे पड़ गया काम

मजबूरी तेरे दर पे ली आई
मजबूरी तेरे दर पे ली आई
आस की मैंने ज्योत जगाई
ओ मन की बुझती ज्योति जगा दे
मेरी टूटी आस बंधा दे
आया मैं तेरे धाम
राम नहीं तो कर दूंगा
सारे जग में बदनाम

दुनिया में तेरा है बड़ा नाम
आज मुझे भी तुझसे पड़ गया काम
मेरी विनती सुने तो जानूं
मेरी विनती सुने तो जानूं
हो राम हो राम
मेरी विनती सुने तो जानूं
मेरी विनती सुने तो जानूं
हो राम हो राम
.........................................................................
Duniya mein tera hhai bada naam-Loafer 1973

Artist: Omprakash

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP