Nov 21, 2018

तुमसे मिल के ऐसा लगा-परिंदा १९८९

फिल्म परिंदा का कथानक वास्तविक सा बनाया गया था
इसलिए कहानी उस समय जनता को अटपटी लगी और
अमूमन फिल्म के अंत में नायक नायिका में से किसी
एक के बिछड़ने की आदत लिये दर्शक इसे आसानी से पचा
नहीं पाया. फिल्म एक दूजे के लिए के अंत में भी नायक
और नायिका दोनों मर जाते हैं, मगर वो दृश्य फिल्म के
अंतिम चरण में था, दर्शक पूरी फिल्म में दुखी नहीं रहे.

परिंदा में तो ये घटना फिल्म के अंत के काफी पहले हो
जाती है और दर्शक दुखी मन से उत्सुकता लिए ये देखने
के लिए बैठा रहता है कि दूसरा नायक इसका बदला कब
और कैसे लेगा. ये चेंज है एक जो इसे दूसरी फिल्मों से
अलग करता है.


हालांकि इस फिल्म ने ठीकठाक व्यवसाय किया और इसका
प्रस्तुत गीत सबसे ज़्यादा लोकप्रिय रहा.

गीतकार हैं खुर्शीद हल्लौरी और संगीतकार आर डी बर्मन.
इसे सुरेश वाडकर और आशा भोंसले में गाया है.

प्रस्तुत गीत १९७६ के प्रसिद्ध विलायती प्रेम गीत लियो सायर
के व्हेन आई नीड यू से प्रेरित है.



गीत के बोल:

तुमसे मिल के ऐसा लगा तुमसे मिल के
अरमाँ हुए पूरे दिल के
तुमसे मिल के ऐसा लगा तुम से मिल के
अरमाँ हुए पूरे दिल के
ऐ मेरी जाने वफ़ा
तेरी मेरी मेरी तेरी एक जान है
साथ तेरे रहेंगे सदा तुम से ना होंगे जुदा
तुमसे मिल के ऐसा लगा तुमसे मिल के
अरमाँ हुए पूरे दिल के

मेरे सनम तेरी कसम छोड़ेंगे अब ना ये हाथ
ये ज़िन्दगी ला ला ला गुज़रेगी अब ला ला ला
हमदम तुम्हारे ही साथ
अपना ये वादा रहा तुमसे ना होंगे जुदा

तुमसे मिल के ऐसा लगा तुमसे मिल के
अरमाँ हुए पूरे दिल के
ऐ मेरी जाने वफ़ा
तेरी मेरी मेरी तेरी एक जान है
साथ तेरे रहेंगे सदा तुम से ना होंगे जुदा
तुमसे मिल के ऐसा लगा तुमसे मिल के
अरमाँ हुए पूरे दिल के

आ आ आ आ आ आ आ
मैने किया ला ला ला है रात दिन ला ला ला
बस तेरा ही इन्तज़ार
तेरे बिना आता नहीं इक पल मुझे अब क़रार
हमदम मेरा मिल गया हम तुम ना होंगे जुदा
हमदम मेरा मिल गया हम तुम ना होंगे जुदा

तुमसे मिल के ऐसा लगा तुमसे मिल के
अरमाँ हुए पूरे दिल के
तुमसे मिल के ऐसा लगा तुमसे मिल के
अरमाँ हुए पूरे दिल के
ऐ मेरी जाने वफ़ा
तेरी मेरी मेरी तेरी एक जान है
साथ तेरे रहेंगे सदा तुम से ना होंगे जुदा
ला ला ला ला ला ला ला ला ला ला ला ला ला
ला ला ला ला ला ला ला
…………………………………………………..
Tumse mil ke aisa laga-Parinda 1989

Artists: Anil Kapoor, Madhuri Dixit

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP