Nov 17, 2019

मैंने कुछ खोया है-मेरे सजना १९७५

खोया पाया हिट्स के अंतर्गत आने वाला एक गीत
सुनते हैं फिल्म मेरे सजना से. ये खोया पाया जीवन
का अभिन्न अंग है. खोया पाया व्यापक अर्थ में
गिव एंड टेक भी है. कभी ये स्वेच्छा से हो सकता
है तो कभी जबरिया.

नवीन निश्चल और राखी पर फिल्माया गया ये गीत
मजरूह की कलम से निकला है और इसकी धुन
तैयार की है लक्ष्मीकांत प्यारेलाल ने.

नवीन निश्चल ने कई अभिनेत्रियों के साथ काम किया
है मगर फेमस फ़िल्मी जोड़ियों की सूची में उनका नाम
दर्ज नहीं है.

   


गीत के बोल:

मैंने कुछ खोया है मैंने कुछ पाया है
तेरे प्यार में
मैंने कुछ खोया है मैंने कुछ पाया है
तेरे प्यार में
मेरे कुछ वादे हैं मेरे कुछ अरमां हैं
मेरे कुछ सपने हैं
हाँ मैंने कुछ खोया है मैंने कुछ पाया है
तेरे प्यार में

खफ़ा होने का ये कोई तौर नहीं
तेरे सिवा मेरा कोई और नहीं
खफ़ा होने का ये कोई तौर नहीं
तेरे सिवा मेरा कोई और नहीं
दुनिया की आँखों से बचेंगे हम कहाँ
और करीब और करीब आ जाने जहाँ
मैं तेरे पीछे हूँ कोई मेरे पीछे है
दुश्मन इतने हैं
हाँ मैंने कुछ खोया है मैंने कुछ पाया है
तेरे प्यार में

तेरी भोली अदा पे बेचैन हूँ मैं
अभी तुझे पता नहीं कौन हूँ मैं
तेरी भोली अदा पे बेचैन हूँ मैं
अभी तुझे पता नहीं कौन हूँ मैं
मन मेरा पापी है बचा मुझे सनम
हँसो नहीं जो मैं कहूँ सच है तेरी कसम
अरे क्या जाने तू नहीं पहचाने तू
मुझे गम कितने हैं

हाँ मैंने कुछ खोया है मैंने कुछ पाया है
तेरे प्यार में
मेरे कुछ वादे हैं मेरे कुछ अरमां हैं
मेरे कुछ सपने हैं
मैंने कुछ खोया है मैंने कुछ पाया है
तेरे प्यार में
हाँ मैंने कुछ खोया है मैंने कुछ पाया है
तेरे प्यार में
.....................................................
Maine kuchh khoya hai-Mere sajna 1975

Artists: Navin Nishchal, Rakhi, Helen

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP