Nov 23, 2010

ओ मेरी जान-जानी दुश्मन १९७९

जम्पिंग जैक साहब का एक गीत और सुना जाए। थोडा तेज़ गति वाला ये
गीत कसा हुआ है फिल्मांकन में। फिल्म जानी दुश्मन के लगभग सारे गीत
देखने लायक हैं। इस गीत में भी उनकी जम्पिंग न्यूनतम है। लोग खामखाँ
उनके नाम के साथ जम्पिंग शब्द लगा देते हैं।

किशोर कुमार के साथ गीत गा रही हैं अनुराधा पौडवाल। संगीतकार जोड़ी
लक्ष्मीकांत प्यारेलाल ने समय के साथ चलते हुए नए गायक, गायिकाओं को
अवसर दिया और उनकी ये स्ट्राटेजी सफल भी रही। अनुराधा पौडवाल के
कैरियर के पहले कुछ गीतों में से एक है ये।

परदे पर आपको जीतेंद्र और नीतू सिंह की जोड़ी दिखाई देगी जो पेड़ों के इर्द गिर्द
डांस डॉयरेक्टर के इशारों पर नाच रहे हैं।




गीत के बोल:

ओ हो हो हो हो हो
हो हो हो हे हे हे

ओ मेरी जान
बोल मेरी जान
अरे ओ मेरी जान
बोल मेरी जान
तेरी आँखों ने क्या जादू किया
मैं भी गया मेरा दिल भी गया

ओ मेरी जान
बोल मेरी जान
ओ मेरी जान
बोल मेरी जान
तू नीदों में सपने पिरो गया
उस दिन से मुझे कुछ हो गया

ओ मेरी जान
बोल मेरी जान
अरे ओ मेरी जान
बोल मेरी जान
तेरी आँखों ने क्या जादू किया
मैं भी गया मेरा दिल भी गया

प्यार जो किया तो भुलाना ना मुझे
छोड़ जाना ना मुझे तडपाना ना मुझे

ना छोड़ना मुझे, तडपाना ना मुझे
प्यार जो किया तो भुलाना ना मुझे
छोड़ जाना ना मुझे तडपाना ना मुझे

मेरे प्यार को है तेरा आसरा
आबाद तुझसे है मेरा जहान

ओ मेरी जान
बोल मेरी जान
ओ मेरी जान
बोल मेरी जान
तू नीदों में सपने पिरो गया
उस दिन से मुझे कुछ हो गया

हर घडी अब मुझे यही काम है
तेरी याद है या तेरा नाम है

या तेरी याद है या तेरा नाम है
हर घडी अब मुझे यही काम है
तेरी याद है या तेरा नाम है

तेरे मिलने से धड़कन ने अंगडाई ली
दिल की तमन्ना हुई है जवान

ओ मेरी जान
बोल मेरी जान
अरे ओ मेरी जान
बोल मेरी जान
तेरी आँखों ने क्या जादू किया
मैं भी गया मेरा दिल भी गया

खुल गए ज़िन्दगी के नए रास्ते
तू मेरे वास्ते, मैं तेरे वास्ते

तू मेरे वास्ते, मैं तेरे वास्ते
खुल गए ज़िन्दगी के नए रास्ते
तू मेरे वास्ते, मैं तेरे वास्ते

है मोहब्बत के मालिक तेरा शुक्रिया
समझो अगर मेरे दिल की जुबां

ओ मेरी जान
बोल मेरी जान
ओ मेरी जान
बोल मेरी जान
तू नीदों में सपने पिरो गया
तेरी आँखों ने क्या जादू किया
मैं भी गया मेरा दिल भी गया
.........................................................................
 O meri jaan-Jaani dushman 1979

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP