Apr 20, 2009

भीगी चाँदनी छाई बेखुदी-सुहागन १९६४

लता मंगेशकर ये युगल गीतों में मधुरता आपको कूट कूट के भरी
मिलेगी। एक मधुर गीत फ़िल्म सुहागन से। इसे गाया है मन्ना डे
और लता मंगेशकर ने। हसरत जयपुरी ने रोमांटिक गीत शम्मी कपूर
और राजेंद्र कुमार के अलावा और कलाकारों के लिए भी लिखे हैं।

इसमें एक बात और जोड़ना चाहूँगा कि हसरत जयपुरी ने  संगीतकार
जोड़ी शंकर जयकिशन के अलावा दूसरे संगीतकारों के लिए भी गाने
लिखे.

इस फिल्म में संगीत मदन मोहन का है.



गीत के बोल:

भीगी चाँदनी छायी बेखुदी
आ जा डाल दे बाहों में अपनी बाहें

ज़ुल्फ़ों का ये अँधेरा मुखड़े का ये सवेरा
ज़ुल्फ़ों का ये अँधेरा मुखड़े का ये सवेरा
तेरे ही वास्ते है बाहों का नर्म घेरा
मेरा अरमान तू है
दिल का तूफ़ान तू है, मेरे सनम,

भीगी चाँदनी छायी बेखुदी
आ जा डाल दे बाहों में अपनी बाहें

दिल के करीब आ जा मेरे नसीब आ जा
दिल के करीब आ जा मेरे नसीब आ जा
आ मेरी जान है तू साँसों में तू समा जा
होंठों पे नाम तेरा उल्फ़त है काम मेरा तेरी कसम

भीगी चाँदनी छायी बेखुदी
आ जा डाल दे बाहों में अपनी बाहें
भीगी चाँदनी
...............................................................
Bheegi chandni chhayi bekhudi-Suhagan 1964

Artists: Guru Dutt, Mala Sinha

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP