Aug 31, 2009

एक बबलू पूछे बबली से -खेल खिलाड़ी का १९७७

शबाना आज़मी की कुछ शुरूआती फिल्मों में हास्य रस से
परिपूर्ण गीत ज़रूर मिलेंगे। उनका 'सेंस ऑफ़ ह्यूमर'
ज़बरदस्त है। ये मुझे फ़िल्म फकीरा, देवता, परवरिश
और खेल खिलाड़ी का फिल्मों के गीतों में देखने को मिला।
इधर वो एक बबलू की बबली बनके उसके साथ एक रोचक
गीत गा रही हैं परदे पर। गायक कलाकार हैं लता और
किशोर। इस बबलू का नाम आपको पता चले तो मुझे
भी बताएं। एक्टिंग के नाम पर ये महाशय अपनी बत्तीसी
की चमक दिखला रहे हैं। इनको और किसी फ़िल्म में देखा
हो याद नहीं पढ़ता।





गीत के बोल:

एक बबलू पूछे बबली से
एक बबलू पूछे बबली से
क्या पूछे पगला पगली से

सच सच एक बात बताना
देखो मुझसे कुछ न छुपाना
कहो कब तक प्यार है निभाना

एक दो तीन साल,दस बीस तील साल
बोलो बोलो कितने साल
हजारों हजारों साल

एक बबलू पूछे बबली से
क्या पूछे पगला पगली से

तुमसे कुछ कहना चाहूं
कह दो ना
कहता हूँ
तुमसे कुछ कहना चाहूं
पर कहने से घबराऊँ
होता जो गरीब तो हम क्या मिलते ?
होता जो घुरीब तो हम क्या मिलते ?
तेर मेरे प्यार के ये फूल क्या खिलते
मेरे प्यार को दो न ताना
छोड़ा तेरे लिए है दही ज़माना
तुम्हें दिल से है अपना माना

एक दो तीन साल,दस बीस तील साल
बोलो बोलो कितने साल
हजारों हजारों साल

एक बबलू पूछे बबली से
क्या पूछे पगला पगली से

कभी कभी दिल डरता है
दिल डरता है , क्यूँ जी?
मालूम नहीं
कभी कभी दिल डरता है
फ़िर भी तुझपे मरता है
ज़िन्दगी की राह में कहीं छोड़ तो न दोगे
ज़िन्दगी की राह में कहीं छोड़ तो न दोगे
खेल के खिलौना कहीं तोड़ तो न दोगे
तूने मुझे नहीं पहचाना
मेरा इश्क बड़ा है मरदाना
तेरे साथ रहेगा ये दीवाना

एक दो तीन साल,दस बीस तील साल
बोलो बोलो कितने साल
हजारों हजारों साल

एक बबलू पूछे बबली से
क्या पूछे पगला पगली से

सच सच एक बात बताना
देखो मुझसे कुछ न छुपाना
कहो कब तक प्यार है निभाना

एक दो तीन साल,दस बीस तील साल
बोलो बोलो कितने साल
हजारों हजारों साल
हजारों हजारों साल
हजारों हजारों साल
..........................................................................................
Ek babloo poochhe babli se-Khel khiladi ka 1977

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP