Aug 5, 2009

मेरे भैया मेरे चंदा -काजल १९६७

भाई बहनों को समर्पित ये गीत १९६७ की फ़िल्म काजल से है
इसको साहिर लुधियानवी ने लिखा है और स्वरबद्ध किया है
संगीतकार रवि ने ।

रवि को कई भारतीय त्योहारों और अवसरों के अमर गीत
बनाने का श्रेय जाता है । मीना कुमारी पर फिल्माया गया ये
गीत गया है आशा भोंसले ने ।फ़िल्म रिलीज़ हुई थी सन १९६५
में।



गाने के बोल:

मेरे भैया मेरे चंदा मेरे अनमोल रतन
तेरे बदले मैं जमाने की कोई चीज ना लूं

तेरी साँसोँ की कसम खाके, हवा चलती है
तेरे चेहरे की झलक पाके, बहार आती है
एक पल भी मेरी नज़रों से जो तू ओझल हो
हर तरफ मेरी नज़र तुझको पुकार आती है

मेरे भैया मेरे चंदा मेरे अनमोल रतन
तेरे बदले मैं जमाने की कोई चीज ना लूं

तेरे चेहरे की महकती हुई लडियोँ के लिए
अनगिनत फूल ऊम्मीदोँ के चुने हैं मैंने
वो भी दिन आये कि उन ख्वाबोँ के ताबीर मिले
तेरे खातिर जो हसीँ ख्वाब बुने हैं मैंने

मेरे भैया मेरे चंदा मेरे अनमोल रतन
तेरे बदले मैं जमाने की कोई चीज ना लूं

मेरे भैया....
...............................................................................
Mere Bhaiya mere chanda-Kajal 1967

Artist: Meena Kumari

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP