Oct 18, 2009

तू प्यार तू प्रीत- पराया धन १९७२

गाने को मधुर बनने में वाद्य यंत्रों का भी बहुत बड़ा योगदान
रहता है , उसका एक शानदार नमूना ये गीत। फ़िल्म का नाम है
पराया धन और इसमे कलाकार हैं हेमा मालिनी और राकेश रोशन।
ये शायद उस ज़माने का गीत है जब राकेश रोशन के सर पर पूरे
बाल हुआ करते थे। लता मंगेशकर और किशोर कुमार के गाये
गीत को स्वरबद्ध किया है राहुल देव बर्मन ने। ये मेरे पसंदीदा
गीतों में से एक है। आप भी आनंद उठायें।



गाने के बोल:

तू प्यार तू प्रीत,
तू चाँद तू रात

जीना मरना साथ
तेरा मेरा जुदा होना मुश्किल है

तू प्यार तू प्रीत,
तू चाँद तू रात

जीना मरना साथ
तेरा मेरा जुदा होना मुश्किल है

तू साज़ तू गीत
हाँ, तू रूप, तू रंग

छूटे ना ये संग
तेरा मेरा जुदा होना मुश्किल है

तू प्यार .......

बात आज की तो ये नहीं
भूल जायें जो ये वो नहीं
हाँ,बात आज की तो ये नहीं
भूल जायें जो ये वो नहीं

नई है जिंदगानी,
है सदियों पुरानी , हमारी मुलाक़ात
तेरा मेरा जुदा होना मुश्किल है

तू साज़ तू गीत
हाँ, तू रूप, तू रंग

छूटे ना ये संग
तेरा मेरा जुदा होना मुश्किल है

तू प्यार .......

दूर दूर अब रहना नहीं,
आज और कुछ कहना नहीं
हो, दूर दूर अब रहना नहीं,
आज और कुछ कहना नहीं

ना लागे अब जिया रे,
कहे तो तेरे द्वारे
मैं ले आऊँ बरात
तेरा मेरा जुदा होना मुश्किल है

तू प्यार तू प्रीत,
तू चाँद तू रात

जीना मरना साथ
तेरा मेरा जुदा होना मुश्किल है

तू प्यार ....

रात और दिन ढलते रहें
साथ साथ हम चलते रहें
रात और दिन ढलते रहें
साथ साथ हम चलते रहें
बने हम ऐसे साथी
के जैसे दिया बाती
दिल में है ये उमंग
तेरा मेरा जुदा होना मुश्किल है

तू प्यार तू प्रीत,
तू चाँद तू रात

जीना मरना साथ
तेरा मेरा जुदा होना मुश्किल है

तू प्यार .......
...............................................................
Too pyar too preet-paraya dhan  1972

1 comments:

स्मार्ट अफ्रीकन,  May 1, 2018 at 8:26 PM  

मुझे तो इसमें भी विग सा लग रहा है.

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP