Feb 28, 2010

तू इस तरह से २ -आप तो ऐसे ना थे १९८०

ये एक सदाबहार हिट गीत है। तीन संस्करण में यह गीत उपलब्ध है।
पिछला संस्करण आपने सुना जो थोडा धीमा था। अब सुनिए थोडा
तेज़ वाला जो एक पार्टी में फिल्माया गया है। इसे परदे पर दीपक
पाराशर गा रहे हैं। प्रेम त्रिकोण पर आधारित फिल्म आप तो ऐसे ना
थे के इस गीत ने सफलता के कीर्तिमान कायम किये। आज भी ये उतने
ही चाव से सुना जाता है। निदा फाजली का ये एक बड़ा हिट गीत है।

उषा खन्ना जो कि संगीतकार हैं गीत की, जनता को चौंकाने वाले कारनामे
करती रही हैं। बड़े बड़े नाम वाले संगीतकारों के बीच उन्होंने अपनी एक
अलग पहचान बनाई है। हिंदी सिनेमा संगीत के इतिहास के कुछ बड़े
हिट गीत उनके नाम पर दर्ज हैं-जैसे 'दिल के टुकड़े टुकड़े करके -दादा' ,
ज़िन्दगी प्यार का गीत है-सौतन इत्यादि। इस गीत के गायक हैं रफ़ी।
सरदार के भेस में हैं मदन पुरी और उनके साथ गाने के अंत में जो गोल
सा चेहरा दिखाई देता है वो है ओम शिवपुरी का।



गीत के बोल:


तू इस तरह से मेरी ज़िन्दगी में शामिल है
तू इस तरह से मेरी ज़िन्दगी में शामिल है
जहाँ भी जाऊं ये लगता है तेरी महफ़िल है

तू इस तरह से मेरी ज़िन्दगी में शामिल है

तेरे बगैर जहाँ में कोई कमी सी थी
तेरे बगैर जहाँ में कोई कमी सी थी
भटक रही थी जवानी अंधेरी राहों में
सुकून दिल को मिला आ के तेरी बाहों में
मैं एक खोई हुई मौज हूँ तू साहिल है,
जहाँ भी जाऊँ ये लगता है, तेरी महफ़िल है

तू इस तरह से मेरी ज़िन्दगी में शामिल है

तेरे जमाल से रोशन है कायनात मेरी
तेरे जमाल से रोशन है कायनात मेरी
मेरी तलाश, तेरी दिलकशी, रहे बाकी
खुदा करे के ये दीवानगी रहे बाकी
तेरी वफ़ा ही मेरी हर खुशी का हासिल है,
जहाँ भी जाऊँ ये लगता है, तेरी महफ़िल है

तू इस तरह से मेरी ज़िन्दगी में शामिल है

ये आसमान ये बादल ये रास्ते ये हवा
ये आसमान ये बादल ये रास्ते ये हवा
हर एक चीज़ है अपनी जगह ठिकाने पे
कई दिनों से शिकायत नहीं ज़माने से
ये ज़िन्दगी है सफ़र तू सफ़र की मंजिल है
जहाँ भी जाऊँ ये लगता है, तेरी महफ़िल है

तू इस तरह से मेरी ज़िन्दगी में शामिल है
.................................................................................
Too is tarah se meri zindagi mein2-Aap to aise na the 1980

Artists-Raj Babbar, Ranjeeta

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP