Feb 12, 2010

जय भोलेनाथ जय हो प्रभु -कुंवारा बाप १९७४

महाशिवरात्रि के अवसर पर एक गीत सुनिए फिल्म 'कुंवारा बाप' से।
इस गीत को गाया है लता और किशोर ने। महमूद, भारती और एक बच्चा
इस गीत में दिखाई दे रहे हैं। गीत का संगीत तैयार किया है राजेश रोशन ने।

किशोर कुमार ने चुनिन्दा भजन या धार्मिक गीत गाये हैं। यूँ कहें संगीतकारों
ने उनसे भजन ज्यादा नहीं गवाए। इसका क्या कारण है कोई किशोर कुमार
भक्त ही बतला सकता है।



गीत के बोल:

ॐ नमः शिवाय


जय भोलेनाथ जय हो प्रभु
सब से जगत में ऊंचा है तू
जय भोलेनाथ जय हो प्रभु
सब से जगत में ऊंचा है तू

इस दर से छोटा बड़ा
कोई खाली ना गया
पर आँचल है खाली मेरा

जय भोलेनाथ जय हो प्रभु
सब से जगत में ऊंचा है तू

जय भोलेनाथ जय हो प्रभु

हर दाग धुलता है यहाँ,
धुलता यहाँ
हर भाग खुलता है यहाँ,
खुलता यहाँ
अरे, मैं भी उसी दर पे आया
बनती सबकी बिगड़ी जहाँ
हो, मैं भी उसी दर पे आया
बनती सबकी बिगड़ी जहाँ

ढूँढा ज़मीन आसमान
मेरा तो सब कुछ यहाँ
अब मैं जाऊं कहाँ

जय भोलेनाथ जय हो प्रभु
सब से जगत में ऊंचा है तू

जय भोलेनाथ जय हो प्रभु

अब आस दो मालिक तुम्हीं
हो मालिक तुम्हीं
कहीं चैन मुझे मिलता नहीं
हाँ मिलता नहीं
अरे दिन के उजाले में खोया
मेरे दिल का टुकड़ा कहीं
हो, दिन के उजाले में खोया
मेरे दिल का टुकड़ा कहीं

मुझपे भी हो तेरी छाँव
ना मुल्क चाहूं ना गाँव
दे दे मेरे बच्चे को पांव

जय भोलेनाथ जय हो प्रभु
सब से जगत में ऊंचा है तू
जय भोलेनाथ जय हो प्रभु
सब से जगत में ऊंचा है तू

जय भोलेनाथ जय हो प्रभु
सब से जगत में ऊंचा है तू
जय भोलेनाथ जय हो प्रभु
सब से जगत में ऊंचा है तू
....................................
Jai Bholenath Jai ho prabhu-Kunwaara Baap 1974

Artist-Mehmood, Bharti

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP