Nov 1, 2015

मैं तुम्हारे ख्यालों में खोई रही-कागज की नाव १९७६

कागज की नाव से दूसरा गीत सुना जाए जो मधुर है
ये गीत भी आशा भोंसले ने गाया है. इसे शायद ही
आपने सुना होगा. अगर आप आशा भोंसले के बड़े
फैन हैं तो अलग बात है. ये ऐसा गीत है जिसे सुन
के आपको महसूस होगा कि इसे स्पेशियली आशा के
ही लिए बनाया गया है. इसे भी नक्श लायलपुरी ने
लिखा है और संगीतकार भी वही हैं-सपन जगमोहन.

आज आप सुन रहे हैं आशा भोंसले की आवाज़ वाला
गीत नंबर २५१. हम इसके पहले आपको आशा के
गाये एकल, युगल सब मिला के २५० गीत सुनवा
चुके है. आंकड़ों की बात करें तो नक्श लायलपुरी के
लिखे हुए २० गीत प्रस्तुत को मिला के आप सुन
चुके हैं आज तक,




मैं तुम्हारे ख्यालों में खोयी रही
मैं तुम्हारे ख्यालों में खोयी रही
आइना देख कर मुस्कुराता रहा
जाने क्या सोच कर मैंने अंगडाई ली
जाने क्या सोच कर मैंने अंगडाई ली
आइना देख कर मुस्कुराता रहा

मैं तुम्हारे ख्यालों में खोयी रही

आया जो मेरे महके लबों पर
पहले मिलन का फ़साना
शरमा के मैंने आँचल संभाला
लहर गया दिल दीवाना
तनहाइयों में भी हो गए तुम साथ मेरे

मैं तुम्हारे ख्यालों में खोयी रही
मैं तुम्हारे ख्यालों में खोयी रही
आइना देख कर मुस्कुराता रहा
मैं तुम्हारे ख्यालों में खोयी रही

पास आ के तुमने कानों से मेरे
बिखरी लटों को हटाया
हाथों में ले के फिर हाथ मेरा
धीरे से तुमने दबाया
आई सहेली तो टूटे सभी ख्वाब मेरे

मैं तुम्हारे ख्यालों में खोयी रही
मैं तुम्हारे ख्यालों में खोयी रही
आइना देख कर मुस्कुराता रहा
मैं तुम्हारे ख्यालों में खोयी रही
……………………………………………………………..
Main tumhare khayalon mein khoyi-Kagaz ki naav 1976

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP