Feb 20, 2017

बस मेरी जान बस-आँचल १९८०

गीत है आँचल फिल्म से किशोर और लता का गाया
हुआ. इसे सुन के राजेश खन्ना की एक और फिल्म
याद आ जाती है-राजा रानी जिसमें उनके साथ है
शर्मिला टैगोर की जोड़ी. उसमें भी एक दो युगल गीत
हैं लता-किशोर वाले, धीमे और कर्णप्रिय.

आँचल फिल्म में उनके साथ रेखा की जोड़ी है. इस
फिल्म में राजेश खन्ना से उम्र में छोटे अमोल पालेकर
ने उनके बड़े भाई की भूमिका निभाई है. ये करिश्मा
अमोल पालेकर ने १ साल में ही कर दिखाया. १९७९
की गोलमाल में वे नायक थे और उस समय फिल्म
की अपार सफलता के बाद फ़िल्मी पत्रिकाओं ने उनका
महिमा मानदं इस प्रकार शुरू किया था मानो फ़िल्मी
दुनिया को कोई नया महानायक मिल गया हो. 

गीत मजरूह सुल्तानपुरी ने लिखा है और इस गीत के
संगीतकार हैं पंचम.



गीत के बोल:

बस मेरी जान बस  मान ले मेरी बात
आज तेरी डोर है हमारे साथ
आज तेरी डोर है हमारे साथ
हो मतवाले डर है यही
तुझ से कहीं डोरी छूट न जाए
अरे ऐसा भी क्या तेरा मेरा
है ज़िंदगी के साथ
बस मेरी जान बस मान ले मेरी बात
देख ऐसे न चल हमारे साथ

बस मेरी जान बस  मान ले मेरी बात
देख ऐसे न  चल हमारे साथ
दीवाना मैं भी हूँ ऐसा
संग तेरा न छोड़ूं  चाहे जिया जाए
अब लौट जा  ओ रे पिया
जोड़ूँ मैं तेरे हाथ
बस मेरी जान बस  काहे जोड़े हाथ
डर तुझे किस का  मैं हूँ तेरे साथ

बस मेरी जान बस  काहे जोड़े हाथ
डर तुझे किस का  मैं हूँ तेरे साथ
हो  मान भी जा  ओ मेरे सैयां
धड़के जिया कोई  आ ही न जाए
अरे आए कोई  मैं तो यूँ ही
चाहूँ तुझे दिन रात
कि: हँस मेरी जान हँस  ये हुई न बात
डर तुझे किस का  मैं हूँ तेरे साथ
हो  मैं हूँ तेरे साथ
मैं हूँ तेरे साथ
.....................................................
Bas meri jaan bas-Aanchal 1980

Artists: Rajesh Khanna, Rekha

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP