Dec 19, 2017

अंखियों में छोटे छोटे सपने(लता)-नौकर १९७९

जैसा कि हम बतला चुके हैं आपको और बारम्बार बतलाते हैं कि
फ़िल्म संगीत के खजाने में कई लोरियां भी हैं. ये फ़िल्म नौकर की
लोरी है जिसे लता मंगेशकर ने गाया है. परदे पर इसे फिल्माया गया
है जया भादुड़ी पर. इस गीत का किशोर वाला वर्ज़न संजीव कुमार पर
फिल्माया गया है जिसे आप सुन चुके हैं अरसा पहले.

इसके बोल मजरूह के हैं और संगीत आर डी बर्मन का. इस गीतकार
और संगीतकार के कोम्बिनेशन वाले तकरीबन सवा सौ गीत आप सुन
चुके हैं इस ब्लॉग पर. आंकड़ों का ज़माना है और आजकल किसने कितने
ग्राम भूसा खाया और कौन कितने एम. एल. पसीना निकाल रहा है
ज्यादा चलन में है.




गीत के बोल:

अँखियों में छोटे-छोटे सपने सजाय के
बहियों में निंदिया के पंख लगाय के
चँदा में झूले मेरी बिटिया रानी
चाँदनी रे झूम हो चाँदनी रे झूम
अँखियों में छोटे-छोटे सपने सजाय के
बहियों में निंदिया के पंख लगाय के
चँदा में झूले मेरी बिटिया रानी
चाँदनी रे झूम हो चाँदनी रे झूम

यही तो कली है प्यारी मेरी सारी बगिया में
यही तो कली है प्यारी मेरी सारी बगिया में
मैंने यही मोती पाया जीवन नदिया में
ममता लुटाऊं ऐसी मच जाए धूम
चाँदनी रे झूम हो चाँदनी रे झूम

अँखियों में छोटे-छोटे सपने सजाय के
बहियों में निंदिया के पंख लगाय के
चँदा में झूले मेरी बिटिया रानी
चाँदनी रे झूम हो चाँदनी रे झूम

निंदिया के संग-संग राजा कोई आयेगा
निंदिया के संग-संग राजा कोई आयेगा
बिंदिया लगायेगा रे माला पहनायेगा
लेगा फिर प्यारे-प्यारे मुखड़े को चूम
चाँदनी रे झूम हो चाँदनी रे झूम

अँखियों में छोटे-छोटे सपने सजाय के
बहियों में निंदिया के पंख लगाय के
चँदा में झूले मेरी बिटिया रानी
………………………………………………………………..
Ankhiyon mein chhote chhote-Naukar 1979

Artist: Jaya Bhaduri

4 comments:

उड़न भगोनी,  December 20, 2017 at 10:05 PM  

हा हा हा

Geetsangeet December 20, 2017 at 10:33 PM  

ये तो आपकी आई डी देख के मुझे करना चाहिए

उड़न भगोनी,  December 21, 2017 at 12:29 AM  

LOL समय के साथ आपका सेन्स ऑफ ह्यूमर कायम है

Geetsangeet December 24, 2017 at 6:29 PM  

खंडहर हो चला है थोडा सा मगर सेंस ऑफ ट्यूमर में तब्दील नहीं हुआ है.

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP