May 17, 2018

एक नज़र किसी ने देखा-रंगोली १९६२

एक श्वेत श्याम युग का गीत सुनते हैं. इस मधुर युगल गीत को
गाया है किशोर कुमार और लता मंगेशकर ने.

शैलेन्द्र का गीत है और शंकर जयकिशन का संगीत.इस फिल्म के
पिछले गीत के समय हमने बूमरेंग इफेक्ट की बात की थी,  अगर
आपकी नज़र में ना आई तो वो पोस्ट अवश्य पढ़ें.




गीत के बोल:

एक नज़र किसी ने देखा और दिल हुआ दीवाना
है बात बस इतनी सी और बन गया अफसाना
एक नज़र किसी ने देखा और दिल हुआ दीवाना
है बात बस इतनी सी और बन गया अफसाना

चोरी चोरी बगिया में आई जो बहार
कलियों की अँखियों से छलका ख़ुमार
चोरी चोरी बगिया में आई जो बहार
कलियों की अँखियों से छलका ख़ुमार
छुप छुप किसी से नज़र हुई चार
कोई दिल जीत गया कोई गया हार
मन मेरे झूम तारों को चूम आया तेरा ज़माना

इक नज़र किसी ने देखा और दिल हुआ दीवाना
है बात बस इतनी सी और बन गया अफ़साना

बाजे मोरा बिछुआ ठुमक चलूँ चाल
धक धक दिल मेरा देता जाए ताल
बाजे मोरा बिछुआ ठुमक चलूँ चाल
धक धक दिल मेरा देता जाए ताल
उड़े है चुनर जैसे शायर का ख़याल
जाने कैसे जादू ले के आया है ये साल
आँखें चुराऊँ छुप छुप के गाऊँ मैं एक नया तराना

एक नज़र किसीने देखा और दिल हुआ दीवाना
है बात बस इतनी-सी और बन गया अफ़साना

नई-नई दुनिया है मैं हूँ अनजान
अभी अभी किसी से हुई है पहचान
नई नई दुनिया है मैं हूँ अनजान
अभी अभी किसी से हुई है पहचान
सोच सोच हार गया मैं हूँ हैरान
तुम्हें किस नाम से पुकारूँ मेहमान
सपना कहूँ के अपना कहूँ के रंगीन इक फ़साना

इक नज़र किसी ने देखा और दिल हुआ दीवाना
है बात बस इतनी सी और बन गया अफ़साना
एक नज़र किसी ने देखा और दिल हुआ दीवाना
है बात बस इतनी सी और बन गया अफ़साना
……………………………………………………………
Ek nazar kisi ne dekha-Rangoli 1962

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP