Aug 10, 2019

तू नींदों की रानी और मैं-हनीमून १९९२

एक और कर्णप्रिय युगल गीत सुनते हैं ९० के दशक से. इस
में आपको चॉकलेटी हीरो ऋषि कपूर और अश्विनी भावे दिखाई
देंगे.

गीत जिन शब्दों से शुरू होता है उससे एकबारगी ऐसा लगता
है मानो फिल्म की नायिका को सोने का शौक है. नींदों की
रानी से हम और क्या मतलब निकल सकते हैं.

प्रणय और प्रेम की बात की जाए तो ९५ प्रतिशत मामलों में
महिलाएं पुरुष पर बीस इक्कीस ही साबित होती है. इस गीत
में दूसरे अंतरे से नायिका के भावों में जो इम्प्रूवाईजेशन होता
है वो देखने लायक है. आज की अभिनेत्रियां इसे क्लिप से
कुछ सीख सकती हैं.

गीत  लिखा है वर्मा मालिक ने और इसे उदित नारायण संग
अनुराधा पौडवाल ने गाया है. संगीतकार हैं आनंद मिलिंद.





गीत के बोल:

तू नींदों की रानी और मैं प्यार का सपना
छोड़ के मुझको जाना ना मेरा जी नहीं लगना
तू नींदों की रानी और मैं प्यार का सपना
छोड़ के मुझको जाना ना मेरा जी नहीं लगना
कभी जुदा नहीं हो सकता नींदों से सपना
दुनिया अपनी लगती जब तू हो गया अपना

तेरी कोमल जवानी को कहीं मेरी नज़र ना लगे
तेरी कोमल जवानी को कहीं मेरी नज़र ना लगे
मेरी दुआ है लाखों बरस तू
सोलह बरस की रहे
होता रहेगा जनम जनम यूँ ही मिलन ये अपना
दुनिया अपनी लगती जब तू हो गया अपना
तू नींदों की रानी और मैं प्यार का सपना

ये बरखा ये रिमझिम रिमझिम
और ये साथ तुम्हारा
ये बरखा ये रिमझिम रिमझिम
और ये साथ तुम्हारा
खुशी से बढ़ गयी धडकन मेरी
हो गया दिल आवारा
गले लगा के देख ज़रा मेरे दिल का धडकना
छोड़ के मुझको जाना ना मेरा जी नहीं लगना
हो कभी जुदा नहीं हो सकता नींदों से सपना

बोलो तो in gori गोरी baahon pe सो jaaoon
bolo to इन गोरी gori बाहों पे so जाऊं
तेरे naino की nagri में sajna मैं kho जाऊं
mere प्यार ke हाथ ko तुम zara प्यार se रखना
दुनिया अपनी लगती जब तू हो गया अपना

तू नींदों की रानी और मैं प्यार का सपना
छोड़ के मुझको जाना ना मेरा जी नहीं लगना
………………………………………………………………..
Too neendon ki rani-Honeymoon 1992

Artists: Ashwini Bhave, Rishi Kapoor

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP