Oct 21, 2009

बरसों पुराना ये याराना-हेरा फेरी १९७६

पसंद अपनी अपनी ख्याल अपना अपना। हेरा फेरी नाम की एक
सुपर हिट फ़िल्म थी सन १९७६ की। इस फ़िल्म के दूसरे गीत ज्यादा
चले, बजाये इसके जो यहाँ प्रस्तुत है। कुछ भी हो, मुझे सबसे ज्यादा ये
गाना पसंद है और मेरे ख्याल से इसको किशोर कुमार के गाये चुनिन्दा
दर्दीले गीतों में शामिल किया जा सकता है। संगीतकार कल्याणजी
आनंदजी ने किशोर कुमार की प्रतिभा के साथ भरपूर न्याय करते हुए
उनको सभी तरह के गीत गाने को दिए जिसमे से अधिकतर पॉपुलर
हुए।




गाने के बोल:

दुश्मन ना करे दोस्त ने वो
काम कर दिया

के दोस्ती के नाम को
बदनाम कर दिया

बरसों पुराना यह याराना इक पल में क्यों टूटा

इक पल में क्यों टूटा

यार मेरे ,
यार मेरे तू ऐसे रूठा जैसे मेरा रभ रूठा

जैसे मेरा रब रूठा


तेरा जहाँ भी गिरा पसीना मैंने खून बहाया
तेरा लहू बना क्यों पानी यह कैसा दिन आया

वो तेरी दोस्ती
वो तेरी दोस्ती थी मेरी ज़िन्दगी

बन के पुजारी प्यार का तूने, यार का मन्दिर लूटा

जैसे मेरा रब रूठा
जैसे मेरा रब रूठा

बरसों पुराना ........

लहरों पर जो मिटें लकीरें टूटी क़समें सारी
रेत की इस दीवार सी मेरे यार की झूठी यारी

यह सितम क्या हुआ
यह सितम क्या हुआ, क्या लगी बद्दुआ

जिस्म से जैसे जान जुदा हो साथ तेरा यूँ छूटा

जैसे मेरा रब रूठा
जैसे मेरा रब रूठा
बरसों पुराना यह याराना इक पल में क्यों टूटा

इक पल में क्यों टूटा

यार मेरे ,
यार मेरे तू ऐसे रूठा जैसे मेरा रब रूठा

जैसे मेरा रब रूठा
.......................................................................
Barson purana ye yarana-Hera Pheri 1976

 Artists-Vinod Khanna, Amitabh Bachchan, Saira Bano

2 comments:

pehchano kaun,  March 31, 2020 at 1:29 AM  

miss you

Geetsangeet April 5, 2020 at 10:55 PM  

मिस यू टू थ्री फोर.........

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP