Oct 25, 2009

ओये बुड्ढो लम्बो लम्बो-बुड्ढा मिल गया १९७१

ये गीत पता नहीं कितने साल से मेरा पसंदीदा गीत है
मुझे भी नहीं मालूम। अरुणा ईरानी शर्तिया तौर पर
हमारे बॉलीवुड की नामचीन अभिनेत्रियों से ज्यादा अच्छा
नृत्य करती हैं और गाने में उनके चेहरे के भाव गज़ब के होते हैं।
इसको कहते हैं पूरे पैसे वसूल होना। ओमप्रकाश ख़ुद भी बेहद
प्रतिभाशाली और संवेदनशील कलाकार थे जिनका जिक्र फिल्मी
पत्रकार शायद ही कभी करते हैं। इस गाने में ये दोनों कलाकार आपको
अपना जादू दिखाते नज़र आयेंगे। साथ में फ़िल्म कि हिरोइन अर्चना
ने भी आकर्षक नृत्य किया है।


गाने के बोल:

मैं बुड्ढो लम्बो लम्बो
मैं जादू वाला
जो रोता आये हँसता जाए
पीकर मेरा प्याला , छू ......

ओये बुड्ढो लम्बो लम्बो
ओये जादू वाला होए
आयें..........
ओये बुड्ढो लम्बो लम्बो
ओये जादू वाला होए
मंतर ऐसा मार चंगी हो जाऊं मैं बाला

ओये बुड्ढो लम्बो लम्बो
ओये जादू वाला होए
मंतर ऐसा मार चंगी हो जाऊं मैं बाला
मंतर ऐसा मार चंगी हो जाऊं मैं बाला

जाने मुझे क्या है जिया खोती हूँ
घड़ी घड़ी हँसते हँसते रोती हूँ
कभी अगर बैठे बैठे नींद आई
खुली खुली आँखों से सोती हूँ

ये घबराऊँ, हो ना जाऊं
ये घबराऊँ, हो ना जाऊं
कहीं मैं बांवरिया

ओये बुड्ढो लम्बो लम्बो
ओये जादू वाला होए
ओये बुड्ढो लम्बो लम्बो
ओये जादू वाला होए
मंतर ऐसा मार चंगी हो जाऊं मैं बाला
मंतर ऐसा मार चंगी हो जाऊं मैं बाला

कोई भी ना समझे मेरी बातों को
सह नहीं पाती मैं बरसातों को
चमक चमक जाए जो बिजुरिया
पड़ी पड़ी मैं डरती हूँ रातों को

ये घबराऊँ, हो ना जाऊं
ये घबराऊँ, हो ना जाऊं
कहीं मैं बांवरिया

ओये बुड्ढो लम्बो लम्बो
ओये जादू वाला होए
ओये बुड्ढो लम्बो लम्बो
ओये जादू वाला होए
मंतर ऐसा मार चंगी हो जाऊं मैं बाला
मंतर ऐसा मार चंगी हो जाऊं मैं बाला

कहीं भी जो चलती हूँ मैं गोरी रे
लगे कोई आया चोरी चोरी रे
पलट के जो देखूं तो फ़िर कोई ना
तरस तरस जाए चुनर मोरी रे

ये घबराऊँ, हो ना जाऊं
ये घबराऊँ, हो ना जाऊं
कहीं मैं बांवरिया

ओये बुड्ढो लम्बो लम्बो
ओये जादू वाला होए
ओये बुड्ढो लम्बो लम्बो
ओये जादू वाला होए
मंतर ऐसा मार चंगी हो जाऊं मैं बाला
मंतर ऐसा मार चंगी हो जाऊं मैं बाला

तुम सबका है रोग एक सा
ओ मेरी शहजादी
अच्छा अच्छा दूल्हा ढूंढो
और कर डालो शादी


कहना है आसान मगर
ऐसा लड़का नहीं मिलता
जीवन का जो बने सहारा
चैन अबने जो दिल का

हुर्र छू, हुर्र छू

गोरे तन का तेरा दूल्हा होगा
चौडा चकला
उसके चेहरे पर चाँद दिखेगा
यानी होगा तकला

बच्चा जैसा भोला होगा
तेरा दिलवर जानी
थोडी उसकी नाक बहेगी
थोड़ा मुख से पानी

एक निकम्मा नाकारा
लिखा है भाग में तेरे
एक निकम्मा नाकारा
लिखा है भाग में तेरे
बैठा खली प्यार करेगा
तुझको शाम सवेरे

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP