Jan 30, 2010

आई आई मैं तो आई -जानी दोस्त १९८३

कुछ जोड़ियाँ देख कर दर्शक चौंक जाया करते थे। हम भी चौंके
जब हमने परवीन बौबी को धर्मेन्द्र के साथ नाचते देखा। हमें लगा
शायद निर्माता भूल गया था कि परवीन की जोड़ी सबसे ज्यादा
अमिताभ के साथ पसंद की गयी।

आपके लिए पेश है फिल्म जानी दोस्त का गीत जिसमे प्लास्टिक
की उछलती कूदती गेंदों के बीच नायक नायिका उछलने की कोशिश
कर रहे हैं। शायद ८० के दशक में दक्षिण के निर्माता निर्देशकों ने
प्लास्टिक के समान बनाने की फैक्ट्रियां भी खोल ली थीं। लगभग
हर फिल्म में प्लास्टिक का समान, बर्तन या फल सब्जी दिखाई
देते थे। नायिका को 'बूटी-क्वीन' बना दिया गया है। गायक हैं किशोर
और आशा। गीत का संगीत तैयार किया है बप्पी लहरी ने। दूसरे
अंतरे के पहले के संगीत से आपको गलत फ़हमी हो सकती है कि
राहुल देव बर्मन के साजिंदों ने छुट्टी के दिन बप्पी लहरी के साथ काम
किया हो। वायलिन बजने का अंदाज़ ऐसा ही है जैसा कि बर्मन के कई
गीतों में आपको मिलेगा।



गीत के बोल:

आई आई मैं तो आई
जन्नत से छुपा के लायी, आई
मैं तो आई ।

लायी लायी तू तो आई
रब के नज़ारे लायी , छाई
दिल पे छाई

आई आई मैं तो आई
जन्नत से छुपा के लायी, आई
मैं तो आई ।

लायी लायी तू तो आई
रब के नज़ारे लायी , छाई
दिल पे छाई
ब्यूटी क्वीन ब्यूटी क्वीन
ब्यूटी क्वीन ब्यूटी क्वीन

आ हा हा हा, हं हं हं

जिससे ऑंखें मिला दूं
दिल के परदे उठा दूं
दो जहाँ में बिठा दूं
आ हा आ हा
कितनी प्यारी हसीना
जिसको मिली कभी ना
उसका जीना क्या जीना बिन तेरे
या या या या या
दुनिया को देख आया
तुझसा ना कोई पाया
आ हा हा हा , हं हं हं हं हं

आई आई मैं तो आई
जन्नत से छुपा के लायी, आई
मैं तो आई ।

लायी लायी तू तो आई
रब के नज़ारे लायी , छाई
दिल पे छाई
ब्यूटी क्वीन ब्यूटी क्वीन
ब्यूटी क्वीन ब्यूटी क्वीन
आ हा हा हा , हं हं हं हं हं

गालों के ये अंगारे
आँखों के ये शरारे
कब बनेंगे हमारे

ओ हो ओ हो

अंग मेरे निराले
जैसे सांचे में ढाले
कर दूं तेरे हवाले
तू जो चाहे
या या या या या
तू ऐसा भाया
हर दिल ठुकराया
आ हा हा हा , हं हं हं हं हं

आई आई मैं तो आई
जन्नत से छुपा के लायी, आई
मैं तो आई ।

लायी लायी तू तो आई
रब के नज़ारे लायी , छाई
दिल पे छाई
ब्यूटी क्वीन ब्यूटी क्वीन
ब्यूटी क्वीन ब्यूटी क्वीन
ब्यूटी क्वीन ब्यूटी क्वीन
la la la la la
ब्यूटी क्वीन ब्यूटी क्वीन
la la la
.....................................................................
Aayi aayi main to aayi-Jaani Dost 1983

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP