Feb 14, 2010

अंदाज़ मेरा मस्ताना - दिल अपना और प्रीत पराई १९६०

फिल्म 'दिल अपना और प्रीत पराई' का एक और गीत पेश
है। लीना, टीना, तकलीना जैसे शब्द मुझे आकर्षित करे रहे।
'तकलीना' का अर्थ आज तक समझ नहीं आया ना ही इस नाम
की कोई मोहतरमा मिलीं। सो इसको फ़िल्मी नाम समझ कर
दिमाग के किसी कोने में डाल दिया। ये गीत भी मीना कुमारी पर
फिल्माया गया है। इसके गीतकार शैलेन्द्र हैं और गायिका लता
मंगेशकर । एक छोटे से गीत को किलोमीटर लम्बा बनाया गया
है फिर भी सुनने वाला बोर नहीं होता, इसकी धुन आकर्षक जो अमां।



गीत के बोल:

अंदाज़ मेरा मस्ताना,
मांगे दिल का नजराना
ज़रा सोचके आंख मिलाना,
हो जाये ना तू दीवाना
के हम भी जवान हैं,
समां भी जवान है
ना फिर हम से कहना
मेरा दिल कहाँ है, मेरा दिल कहाँ है

तकलीना

अंदाज़ मेरा मस्ताना,
मांगे दिल का नजराना
ज़रा सोचके आंख मिलाना,
हो जाये ना तू दीवाना
के हम भी जवान हैं,
समां भी जवान है
ना फिर हम से कहना
मेरा दिल कहाँ है, मेरा दिल कहाँ है

तकलीना

प्यार की किताब हूँ मैं
सच हूँ फिर भी ख्वाब हूँ मैं
देख कर सुरूर आये,
वो अजब शराब हूँ मैं
मैं हूँ जवानी का
रंगीन तराना, रंगीन तराना

तकलीना

अंदाज़ मेरा मस्ताना,
मांगे दिल का नजराना
ज़रा सोचके आंख मिलाना,
हो जाये ना तू दीवाना
के हम भी जवान हैं,
समां भी जवान है
ना फिर हम से कहना
मेरा दिल कहाँ है, मेरा दिल कहाँ है

तकलीना

तुझको मेरी जुस्तजू है
मुझको तेरी आरजू है
मेरे दिल का आइना तू
दिल के आइने में तू है
हम से ही रोशन है
सारा ज़माना, सारा ज़माना

तकलीना

अंदाज़ मेरा मस्ताना,
मांगे दिल का नजराना
ज़रा सोचके आंख मिलाना,
हो जाये ना तू दीवाना
के हम भी जवान हैं,
समां भी जवान है
ना फिर हम से कहना
मेरा दिल कहाँ है, मेरा दिल कहाँ है

तकलीना

मैं किधर हूँ तू कहाँ है
ये ज़मीं या आसमान है
मेरे तेरे प्यार की ये
क्या अजीब दास्तां है
मीठा सा ये दर्द
भी है सुहाना, दर्द सुहाना

तकलीना

अंदाज़ मेरा मस्ताना,
मांगे दिल का नजराना
ज़रा सोचके आंख मिलाना,
हो जाये ना तू दीवाना
के हम भी जवान हैं,
समां भी जवान है
ना फिर हम से कहना
मेरा दिल कहाँ है, मेरा दिल कहाँ है

तकलीना

अंदाज़ मेरा मस्ताना,
मांगे दिल का नजराना
ज़रा सोचके आंख मिलाना,
हो जाये ना तू दीवाना
के हम भी जवान हैं,
समां भी जवान है
ना फिर हम से कहना
मेरा दिल कहाँ है, मेरा दिल कहाँ है

तकलीना

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP